GMCH STORIES

एसपीएसयू में पनाश 2024 - वार्षिक स्पोर्ट्स कल्चरल टेक्नो मैनेजमेंट फेस्ट का तीन दिवसीय आयोजन

( Read 5662 Times)

01 Mar 24
Share |
Print This Page

एसपीएसयू में पनाश 2024 - वार्षिक स्पोर्ट्स कल्चरल टेक्नो मैनेजमेंट फेस्ट का तीन दिवसीय आयोजन

सर पदमपत सिंघानिया विश्वविद्यालय, उदयपुर ने कर्नल (डॉ.) संजय सिन्हा, शिक्षा प्रमुख, एजुकेशन वर्टिकल, जेके सीमेंट के दूरदर्शी नेतृत्व में 28 फरवरी से 1 मार्च 2024 तक वार्षिक स्पोर्ट्स कल्चरल टेक्नो मैनेजमेंट फेस्ट पनाश 2024 का आयोजन किया।


मोहन लाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी (एमएलएसयू), कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी एंड इंजीनियरिंग (सीटीएई), गीतांजलि इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, पेसिफिक यूनिवर्सिटी और कई अन्य संस्थानों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। पनाश 2024 के अंतर्गत विभिन्न रुचियों और जुनूनों को पूरा करते हुए विविध प्रकार की गतिविधियों का प्रदर्शन किया। बौद्धिक रूप से प्रेरक तकनीकी प्रतियोगिताओं से लेकर विविधता का जश्न मनाने वाले सांस्कृतिक रूप से समृद्ध प्रदर्शन तक, टीम वर्क और जोश को बढ़ावा देने वाले खेल आयोजनों से लेकर नेतृत्व और संगठनात्मक कौशल को निखारने वाली प्रबंधन चुनौतियों तक, उत्सव ने सभी उपस्थित लोगों के लिए एक समृद्ध अनुभव प्रदान किया।


उत्सव के दौरान आयोजित ब्लॉक प्रिंटिंग, मोलेला टेराकोटा, ओरिगामी आर्ट और कई अन्य गतिविधियों पर कार्यशालाओं ने न केवल रचनात्मकता को बढ़ावा दिया, बल्कि भाग लेने वाले छात्रों में सर्वश्रेष्ठ को भी उजागर किया। कुशल प्रशिक्षकों के मार्गदर्शन में, प्रतिभागियों ने इन शिल्पों की समृद्ध परंपराओं को गहराई से जाना, जिससे सांस्कृतिक विरासत के प्रति उनमे गहरी समझ विकसित हुई। शार्क टैंक प्रतियोगिता ने अद्वितीय और विश्व स्तर पर प्रासंगिक समाधानों का अनावरण करते हुए उद्यमशील मष्तिष्क को निखारने के लिए एक मंच प्रदान किया। शाम को जीवंत नृत्य प्रदर्शन, पैर थिरकाने वाला संगीत और बहुप्रतीक्षित सूफी बैंड प्रदर्शन का शानदार शो देखा गया। जातीय पोशाक में सजे हुए, छात्रों ने मधुर सुरों, गूंजते प्रोत्साहन और मनमोहक प्रदर्शनों में खुद को डुबो दिया, जिससे उत्सव में उत्साह, खुशी और सकारात्मकता का माहौल बन गया। डीन, रजिस्ट्रार और संकाय सदस्यों ने छात्रों को प्रेरित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. दीपक व्यास, डॉ. मोनिका आनंद, डॉ. शिबानी बनर्जी और डॉ. अर्चना गजभिये ने किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sir Padampat Singhania University
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like