GMCH STORIES

SPSU :मास्टरिंग द आर्ट ऑफ़ इफेक्टिव इंटरनेशनल ग्रांट्स एंड रिसर्च प्रोजेक्ट प्रोपोज़ल्स'

( Read 4316 Times)

19 Mar 24
Share |
Print This Page
SPSU :मास्टरिंग द आर्ट ऑफ़ इफेक्टिव इंटरनेशनल ग्रांट्स एंड रिसर्च प्रोजेक्ट प्रोपोज़ल्स'

एसपीएसयू में 'मास्टरिंग द आर्ट ऑफ़ इफेक्टिव इंटरनेशनल ग्रांट्स एंड रिसर्च प्रोजेक्ट प्रोपोज़ल्स' विषय पर अंतर्राष्ट्रीय एफ.डी.पी.

वैश्विक अनुसंधान परिदृश्य में अपने शैक्षणिक योगदान को व्यापक बनाने और उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए संकाय को सशक्त बनाने के लक्ष्य के साथ, सर पदमपत सिंघानिया विश्वविद्यालय, उदयपुर ने 14 मार्च से 18 मार्च तक 'मास्टरिंग द आर्ट ऑफ़ इफेक्टिव इंटरनेशनल ग्रांट्स एंड रिसर्च प्रोजेक्ट प्रोपोज़ल्स' विषय पर अंतर्राष्ट्रीय फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया।

प्रो. ओ. पी. व्यास (बीलेफेल्ड विश्वविद्यालय, जर्मनी के विजिटिंग प्रोफेसर) और डीन, आईआईआईटी इलाहाबाद, रहमतुल्लाह खोंडोकर, टीएचएम विश्वविद्यालय, जर्मनी, डॉ. करण नाथवानी, आईआईटी जम्मू, डॉ. क्षितिज वर्मा, जेकेएलयू, डॉ. गोविंद लाल कुमावत, आईआईएम उदयपुर और डॉ. कंवर सिंह नलवा, आईआईटी कानपुर जैसे प्रसिद्ध शिक्षाविद वक्ताओं के रूप में शामिल थे।

कर्नल (डॉ.) संजय सिन्हा, हेड एजुकेशन, एजुकेशन वर्टिकल, जेके सीमेंट ने अपने संबोधन में संकाय सदस्यों को अंतर-विषयक सहयोग, विविधता और समानता को बढ़ावा देने के साथ समाज की बेहतरी के लिए सार्थक शोध करने के लिए प्रेरित किया।आकर्षक पांच दिवसीय कार्यशाला में ठोस अनुदान प्रस्ताव तैयार करने और पेटेंट दाखिल करने पर चर्चा की गई। व्यावहारिक गतिविधियों और प्रतिष्ठित विशेषज्ञों के साथ चर्चाओं ने प्रतिभागियों के विचारों को ऐसे समाधानों में बदलने के लिए निर्देशित किया जो वास्तविक दुनिया की समस्याओं को कम करते हैं। संयोजक श्री कुमार सौरभ ने एफडीपी का समन्वय किया। उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय के छात्रों ने भी कार्यशाला में सक्रिय रूप से भाग लिया और अविश्वसनीय रूप से प्रेरणादायक और ज्ञानवर्धक सत्रों से लाभान्वित हुए।

प्रोफेसर प्रसून चक्रवर्ती, डीन रिसर्च एंड इंटरनेशनल अफेयर्स ने अमूल्य शोध अंतर्दृष्टि साझा करने और प्रतिभागियों का मार्गदर्शन करने के लिए वक्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sir Padampat Singhania University
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like