GMCH STORIES

विधायक श्री गौड ने किया ऑयल टेस्टिंग मशीन का लोकार्पण

( Read 957 Times)

01 Jun 23
Share |
Print This Page
विधायक श्री गौड ने किया ऑयल टेस्टिंग मशीन का लोकार्पण

श्रीगंगानगर । विधायक श्री राजकुमार गौड ने बुधवार को नई धानमंडी में ऑयल टेस्टिंग मशीन का लोकार्पण किया। 27 लाख रूपये की लागत से ऑयल टेस्टिंग की दो मशीनें कृषि उपज मंडी समिति (अनाज) परिसर के ई-नाम भवन में स्थापित की गई हैं।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक श्री गौड ने कहा कि ऑयल टेस्टिंग मशीन की स्थापना होने से जहां एक ओर किसानों को सरसों में नमी और तेल की मात्रा की जांच सुविधा निःशुल्क मिलेगी, वहीं दूसरी ओर जांच के पश्चात बोली पर उन्हें अपनी कृषि जिंस के भाव अधिक मिल सकेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सभी वर्गां के कल्याण के लिए कार्य किए जा रहे हैं। इसी क्रम में किसानों को उनकी कृषि जिंसों के बेहतर भाव दिलवाने के लिए राज्य सरकार द्वारा ऑयल टेस्टिंग मशीन की स्थापना की गई है।
 कृषि उपज मंडी समिति के सचिव श्री सूबेसिंह रावत ने बताया कि मंडी में कृषि जिंस बेचने आए किसानों को गेट पास दिखाने पर ऑयल टेस्टिंग की सुविधा निःशुल्क मिलेगी। सरसों के साथ-साथ इस मशीन से गेहूं में ग्लूटिन-प्रोटीन और दालों में प्रोटीन-नमी की मात्रा ज्ञात हो सकेगी। उन्होंने बताया कि आगामी चरण में सॉफ्वेयर अपडेशन के पश्चात इस हाई टेक मशीन द्वारा जौ में माल्ट की मात्रा भी ज्ञात हो सकेगी।
इस अवसर पर एडीएम सतर्कता श्री उम्मेद सिंह रतनू, श्री कुलदीप कासनिया, श्री विपिन अग्रवाल, श्री रमेश कुक्कड, श्री सुखराम अरोडा, श्री हनुमान गोयल सहित अन्य मौजूद रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Shri Ganga NagarNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like