GMCH STORIES

महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के विचार हमेशा रहेंगे प्रांसगिक

( Read 2928 Times)

03 Oct 22
Share |
Print This Page
महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के विचार हमेशा रहेंगे प्रांसगिक

श्रीगंगानगर । राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री के जन्म दिवस (2 अक्टूबर 2022) रविवार को विश्व अहिंसा दिवस के अवसर पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन गांधी चौक पर किया गया। कार्यक्रम में वक्ताओं ने महात्मा गांधी और श्री शास्त्री का पुण्य स्मरण करते हुए कहा कि उनके विचार हमेशा प्रासंगिक बने रहेंगे।
 इससे पहले रामलीला मैदान से गांधी चौक तक प्रभात फेरी निकाली गई। विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने प्रभात फेरी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रभात फेरी के गांधी चौक पहुंचने पर बच्चों द्वारा सर्वधर्म प्रार्थना की गई। कार्यक्रम में विधायक श्री गौड़ ने महात्मा गांधी और श्री शास्त्री को नमन करते हुए कहा कि उनके सिद्धांत और आदर्श आने वाली पीढ़ियों को शांति और अहिंसा का मार्ग दिखाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि आज के दिन सभी मिलकर महात्मा गांधी और श्री शास्त्री के दिखाए रास्ते पर चलने का संकल्प लें। नगर परिषद सभापति श्रीमती करुणा चांडक ने भी महात्मा गांधी और श्री शास्त्री के योगदान को महत्वपूर्ण बताया। मौके पर अतिथियों ने गुब्बारे और सफेद रंग के कबूतर छोड़कर शांति.अहिंसा का संदेश दिया।
 डीएवी स्कूल में आयोजित सर्वधर्म सभा में विधायक श्री गौड़, जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मणि रियार सिहाग व जिला स्तरीय गांधी दर्शन समिति के संयोजक श्री प्रवीण गौड़ ने महात्मा गांधी और श्री शास्त्री के योगदान का उल्लेख करते हुए कहा कि उनके जीवन से सीख लेते हुए हम सभी अपने जीवन में अनुशासन ला सकते हैं। अनुशासन की सहायता से ही सफलता संभव है। वक्ताओं ने कहा कि आज देश में विभिन्न योजनाओं से लेकर संस्थान एवं स्कूल-कॉलेज तक महात्मा गांधी और श्री शास्त्री के नाम पर संचालित हो रहे हैं। कार्यक्रम में गांधीजी के प्रिय भजन वैष्णव जन, दे दी हमें आज़ादी, धर्म वो ही एक सच्चा और छात्रा ज्योति ने कविता प्रस्तुत की। राष्ट्रगान से कार्यक्रम का समापन हुआ।
 कार्यक्रमों में श्री अशोक चाण्डक, श्री पन्ना लाल कड़ेला, श्री गिरजेशकान्त शर्मा, श्री सुरेंद्र पूनिया, श्री विश्वास गोदारा, श्री अरविन्दर सिंह, राजीविका जिला प्रबंधक श्री चन्द्रशेखर, श्री सीताराम मौर्य, श्री सुरेंद्र स्वामी, श्री बनवारीलाल बिश्नोई, श्री पुरुषोत्तम गोयल, श्री बनवारी लाल गोयल, विनोद सेठी, श्री ब्रह्म भाटिया, श्री मोहम्मद तवरेज, श्री विक्रम जोरा, श्री प्रेम चुघ, श्री योगेश लीला,श्री अमित मैयर, पारूल भाटिया, अंकि


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Shri Ganga NagarNews , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like