GMCH STORIES

सरकार की जन कल्याण की भावना के अनुरूप काम करें अधिकारी

( Read 979 Times)

19 May 22
Share |
Print This Page
सरकार की जन कल्याण की भावना के अनुरूप काम करें अधिकारी

श्रीगंगानगर । बीकानेर संभाग के संभागीय आयुक्त डॉ0 नीरज के. पवन ने बुधवार शाम को कलेक्ट्रेट सभाहॉल में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विभिन्न योजनाओं, कार्यक्रमों की समीक्षात्मक बैठक ली। बैठक में उन्होंने विभागीय प्रगति, बजट घोषणा, फ्लैगशिप योजनाओं तथा नवाचारों सहित विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
 संभागीय आयुक्त ने कहा कि जिला स्तरीय अधिकारी राज्य सरकार की जन कल्याण की भावना के अनुरूप काम करते हुए आमजन को अधिक से अधिक राहत पहुंचाना सुनिश्चित करें। स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की समीक्षा करते हुए उन्होंने सीएमएचओ को निर्देश दिए कि घी-तेल में मिलावट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। भामाशाहों के सहयोग से जिले के सरकारी स्कूलों में कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों को डिक्शनरी उपलब्ध करवाने के निर्देश देते हुए सम्भागीय आयुक्त ने नवाचार लर्न गंगानगर के लिए जिला कलक्टर की प्रशंसा की। इंदिरा रसोई, इंदिरा गान्धी शहरी क्रेडिट कार्ड और घर-घर औषधि योजना की समीक्षा करते हुए सम्भागीय आयुक्त ने मंशा अभियान के तहत प्रत्येक गांव में जागरूकता बढ़ाने के लिए निरतंर प्रयास करने के निर्देश दिए। पुलिस को नशा और नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए सम्भागीय आयुक्त ने कहा कि मंशा अभियान में सहयोग करने वाले सरपंचों को ग्रामीण विकास की योजनाओं में इंसेटिव दिया जाए।
 बैठक में जिला परिषद सीईओ श्री मुहम्मद जुनैद द्वारा मॉडल आंगनवाड़ी और उड़ान डे केयर सेंटर की जानकारी पीपीटी के माध्यम से दी गई। इसके पश्चात संभागीय आयुक्त ने बस स्टैंड स्थित इंदिरा रसोई, मातृशक्ति कक्ष और सुखाड़िया सर्किल पार्क में सेल्फी प्वाइंट लव गंगानगर का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने नगर आयुक्त को अतिक्रमण हटाने के लिए आवश्यक कार्रवाई के निर्देश भी दिए।
 बैठक में जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मणि रियार सिहाग, एसपी श्री आनंद शर्मा, एडीएम प्रशासन डॉ0 हरीतिमा, एडीएम सतर्कता श्रीमती कमला अलारिया, यूआईटी सचिव श्री मुकेश बारेठ, सीएमएचओ डॉ0 गिरधारी लाल मेहरड़ा, पीएमओ डॉ0 बलदेव चौहान, श्री पीसी मिड्ढा, डॉ0 जीआर मटोरिया, श्री विश्वास गोदारा, श्री वीआई परिहार, श्री सुरेंद्र पूनिया, श्री ऋषभ जैन, श्री हंसराज यादव, श्री गिरिराज प्रसाद मीणा, श्री पवन यादव, श्री सुरेश कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Shri Ganga NagarNews ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like