GMCH STORIES

सीएसआर के प्रावधानों को समुचित रूप से क्रियान्वित करने के निर्देश

( Read 489 Times)

18 May 22
Share |
Print This Page
सीएसआर के प्रावधानों को समुचित रूप से क्रियान्वित करने के निर्देश

श्रीगंगानगर। जिले में कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) समन्वय हेतु जिला कलक्टर श्रीमती रूक्मणि रियार सिहाग की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति (स्थाई समिति) की बैठक मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई।
जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र के महाप्रबंधक श्री हरीश मित्तल द्वारा अवगत करवाया गया कि जिले में सीएसआर की प्रथम बैठक में वित्तीय वर्ष 2022-23 में संचालित की जाने वाली सीएसआर गतिविधियों से लाभान्वित होने वाले क्षेत्रों पर चर्चा की गई। बैठक में कम्पनी अधिनियम 2013 के अंतर्गत सीएसआर के प्रावधानों को समुचित रूप से क्रियान्वित करने के निर्देश देते हुए जिला कलक्टर ने औद्योगिक समूहों से समन्वय स्थापित करते हुए उनसे आवश्यक सुझाव प्राप्त करने की आवश्यकता जताई। उन्होंने इस वित्तीय वर्ष में राजकीय स्कूलों में सीएसआर के माध्यम से गतिविधियां संचालित करने के निर्देश देते हुए मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को संबंधित सूचना उपलब्ध करवाने के आदेश दिये। बैठक में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी को जिले में औद्योगिक इकाइयों के सर्वे के निर्देश देते हुए जिला कलक्टर ने सर्वे रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। उसके पश्चात आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।
इसके पश्चात जिला उद्योग केन्द्र से संबंधित डीएलएम की बैठक हुई, जिसमें वाद निवारण शिकायत प्रकरणों पर चर्चा की गई। इस दौरान भूखण्ड आवंटन के बावजूद नामांतरण नहीं होने की जानकारी सामने आने पर जिला कलक्टर ने आवश्यक कार्यवाही के निर्देश देते हुए सिंगल यूज प्लास्टिक की दिशा में सख्ती से कार्य करने की आवश्यकता जताई। इसके लिये उन्होंने नगरपरिषद को प्रभावी कार्ययोजना बनाकर प्लास्टिक मुक्त गंगानगर बनाने के लिये कार्यवाही के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग करनेे वाले संस्थानों, रेहडी विक्रेताओं सहित अन्य से समझाइश करते हुए नगरपरिषद इसके विकल्प प्रस्तुत करें ताकि इस पर रोक लग सके।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन डॉ. हरीतिमा, नगरविकास न्यास सचिव श्री मुकेश बारेठ, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी श्री हंसराज यादव, कृषि विभाग के उपनिदेशक डॉ. जी.आर मटोरिया सहित अन्य मौजूद रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Shri Ganga NagarNews ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like