GMCH STORIES

विधायक श्री गौड़ ने किया सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास

( Read 948 Times)

17 May 22
Share |
Print This Page
विधायक श्री गौड़ ने किया सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास

श्रीगंगानगर । आराईडीएफ 27 योजनान्तर्गत सम्पर्क सड़क एनएच-62 से एच.एच माइनर के साथ-साथ (गोविन्दपुरा 18 जीजी मोड़ तक बनने वाली) सड़क के पुनर्वास कार्य का शिलान्यास गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने किया। 2.5 किलोमीटर लम्बी सड़क के निर्माण पर 36 लाख की रूपये की लागत आयेगी।
 महियांवाली में आयोजित कार्यक्रम में विधायक श्री गौड़ ने इस सड़क को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि उक्त निर्माण कार्य पूर्ण होने के पश्चात चक 3एच एच, महिंयावाली, 18 जीजी, 2एलएल, ढिंगावाली जाटान, ढिंगावाली राठान, चक 8एचएच, चक 12 एचएच, 1बीबी, 11एमएल, सुलेमानकी हेड के ग्रामीण लाभान्वित होंगे। विधायक ने संबंधित ठेकेदार व सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता को निर्देश देते हुए कहा कि सड़क निर्माण कार्य के दौरान गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए। मापदंडों का सही प्रयोग किया जाए। श्री गौड़ ने कहा कि निर्माण कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।
गत तीन वर्षों में हुए विभिन्न विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए श्री गौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार जन-जन के कल्याण के लिये कार्य कर रही है। सरकार का उद्देश्य प्रत्येक नागरिक तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। इसी कड़ी में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य सहित अन्य क्षेत्रों में सरकार द्वारा विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही है। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का उदाहरण देते हुए बताया कि इसके तहत सरकार द्वारा 10 लाख रूपये तक का स्वास्थ्य बीमा और 5 लाख रूपये तक का दुर्घटना बीमा किया जा रहा है। प्रत्येक नागरिक इस योजना से जुड़कर अपने और अपने परिवार का स्वास्थ्य सुरक्षित कर सकता है।
 इस अवसर पर ग्रामीण द्वारा विधायक श्री गौड़ का फूलमाला पहनाकर हार्दिक स्वागत किया गया। कार्यक्रम में पूर्व सरपंच सुरेन्द्र पारीक, 8एचएच के सरपंच सिमरजीत सिंह, 4 एलएल सरपंच देशराज, जगदीश बंगड़वा, सतनाम सिंह, पूर्व सरपंच चौधरी नत्थूराम कासनिया, भरतवीर कोटिया, बलकरण सिंह बराड़, हरमीत सिंह मान, लखबीर सिंह, टीटा सिंह सहित पंच, उपसरपंच एवं बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रहीं।
3 एचएच के सरकारी स्कूल में विधायक कोटे से बनेगा कक्षा कक्ष
 इसके पश्चात विधायक श्री गौड़ ने नेतेवाला ग्राम पंचायत के गांव 3 एचएच पहुंचकर आमजन की जनससमयाएं सुनीं। ग्रामीणों द्वारा पेयजल की समस्या से अवगत करवाने पर विधायक ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को दूरभाष पर ही निर्देशित करते हुए तुरन्त प्रभाव से पेयजल पहुंचाने के निर्देश दिये। मौके पर विधायक ने गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में विधायक कोटे से 3.70 लाख की लागत से बरामदा मय कक्षा कक्ष और कम्प्यूटर-प्रिंटर के लिये 1.30 लाख रूपये देने की घोषणा की। इसके साथ ही गांव में इंटरलॉकिंग सड़क निर्माण कार्य के लिये विधायक कोटे से 10 लाख देने की घोषणा की।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Shri Ganga NagarNews ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like