GMCH STORIES

सादुलशहर विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा के क्षेत्रा में एक और मील का पत्थरः विधायक श्री जांगिड़

( Read 1456 Times)

25 Oct 21
Share |
Print This Page
सादुलशहर विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा के क्षेत्रा में एक और मील का पत्थरः विधायक श्री जांगिड़

श्रीगंगानगर । सादुलशहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 1.22 करोड रुपए की लागत से नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से किया। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने वीडियो कांफ्रेंस के दौरान कहा कि देश और प्रदेश ने पिछले 2 साल में कोरोना महामारी को झेला हैं, इस कारण राज्य सरकार की प्राथमिकता प्रदेश में चिकित्सा सुविधाओं को बेहतरीन बनाना रहा है।
विधायक श्री जगदीश चंद्र जांगिड़ ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत, चिकित्सा मंत्री श्री रघु शर्मा एवं सुभाष गर्ग का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में कोरोना महामारी के दौरान बेहतरीन प्रबंध किया था और मुख्यमंत्राी श्री अशोक गहलोत के भीलवाड़ा मॉडल की प्रशंसा तो स्वयं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भी कर चुके हैं। सादुलशहर के राजकीय चिकित्सालय में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट चिकित्सा क्षेत्र में एक मील का पत्थर साबित होगा, जिसका लाभ वर्षों तक क्षेत्रावासियों को मिलता रहेगा। अब किसी भी प्रकार की मेडिकल इमरजेंसी के दौरान कभी भी ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं रहेगी और यह ऑक्सीजन प्लांट उन लोगों के लिए वरदान साबित होगा जो लोग समय पर ऑक्सीजन ना मिलने पर या निजी चिकित्सालयों की महंगी ऑक्सीजन तक अपनी पहुंच बनाने में असमर्थ थे।
गौरतलब है कि विधायक श्री जांगिड़ के प्रयासों से सादुलशहर के राजकीय चिकित्सालय में डेडीकेटेड विद्युत लाइन 30 बेड के स्थान पर 50 बेड में क्रमोन्नत, चिकित्सालय की चार दिवारी, मरीज एवं परिजनों के बैठने के लिए स्टील बेंच, करीब 14 विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती, 40 किलोवाट का साइलेंट जनरेटर, शुद्ध पेयजल सुविधा जैसे जनहित के कार्य संपन्न हो चुके हैं और आने वाले दिनों में सादुलशहर के राजकीय चिकित्सालय में टॉमा सेंटर, आईसीयू, डिजिटल एक्सरे मशीन और 50 बेड से 70 बेड में क्रमोन्नत जैसे महत्वपूर्ण सुविधाएं भी विधायक जांगिड़ के प्रयासों से मिलने लगेंगी। वीडियो कांफ्रेंस में चिकित्सा मंत्री श्री रघु शर्मा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्राी स्वतंत्र प्रभार सुभाष गर्ग, जिला कलक्टर जाकिर हुसैन, मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी गिरधारी मेहरडा आदि मौजूद थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Shri Ganga NagarNews ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like