GMCH STORIES

आरपीएफ ने यात्रियों के सामान को चोरी करते चोरों को रंगे हाथ पकड़ा

( Read 2595 Times)

18 Sep 21
Share |
Print This Page
आरपीएफ ने यात्रियों के सामान को चोरी करते चोरों को रंगे हाथ पकड़ा

श्रीगंगानगर । उत्तर पश्चिम रेलवे यात्रियों की सुरक्षा के लिये सदैव प्रयासरत् रहता है और रेलवे सुरक्षा बल द्वारा यात्री सुरक्षा को प्राथमिकता पर रखा जाता है। रेलवे सुरक्षा बल पूर्ण सजगता और मुस्तैदी के साथ कार्य कर यात्रियों तथा उनके सामान की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहा है।
 उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल की सजगता से रेलवे स्टेशन रेवाड़ी पर 12 सितम्बर 2021 को अपराध रोकथाम टीम द्वारा यात्रियों का सामान चोरी करते हुए आरोपी को रंगे हाथ पकड़ा, जिनसे चोरी किये गये एक टेबलेट, एक वीवो मोबाईल, एसबीआई, पीएनबी का एटीएम कार्ड, आधार, पेन कार्ड एवं 2500 रूपयें नकद बरामद कर जीआरपी रेवाड़ी को अग्रिम कार्यवाही हेतु सुपूर्द किया। जिस पर जीआरपी द्वारा आरोपी के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया। उन्होने बताया कि इसके साथ ही 9 सितम्बर 2021 को सवारी गाडी संख्या 04662 के कोच डी-5 सीट नम्बर 65, 66 पर जयपुर से मकराना की यात्रा कर रहे यात्री आरिफ हुसैन अपना सामान ट्रेन में ही भूल गये और मकराना स्टेशन उतर गये यात्री के द्वारा रेलवे सुरक्षा बल मकराना को सूचना दिये जाने पर रेलवे सुरक्षा बल द्वारा तत्परता से गाड़ी के मेडता रोड पर पहुंचने पर यात्राी का सामान मकराना मंगवाया और यात्री को रेलवे सुरक्षा बल द्वारा सुपुर्द किया गया। 11 सितम्बर 2021 को रतनगढ रेलवे स्टेशन पर गाडी संख्या 02444 जोधपुर-दिल्ली सराय रोेहिल्ला के स्टेशन से रवाना होने के बाद प्लेटफार्म पर मिले एक लावारिस बच्चा, जिसकी उम्र्र लगभग 14 वर्ष, निवासी अहमदाबाद, गुजरात को रेलवे सुरक्षा बल स्टाॅफ द्वारा आवश्यक कार्यवाही कर चाईल्ड हैल्पलाईन के माध्यम से उसके परिजनों को सुपुर्द किया गया।
 उत्तर पश्चिम रेलवे क्षेत्राधिकार में सवारी गाड़ियों में एसीपी कर समयबद्धता को प्रभावित करने के 65 मामलों में 51 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्यवाही अमल में लाई गई।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Shri Ganga NagarNews ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like