GMCH STORIES

चुनाव कार्य पूरी संवेदनशीलता के साथ पूरा करे:उपजिला निर्वाचन अधिकारी

( Read 9629 Times)

24 Jul 21
Share |
Print This Page

चुनाव कार्य पूरी संवेदनशीलता के साथ पूरा करे:उपजिला निर्वाचन अधिकारी

श्रीगंगानगर,  अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन एवं उपजिला निर्वाचन अधिकारी श्री भवानी सिंह पंवार ने कहा कि चुनाव कार्य बहुत ही संवेदनशीलता के साथ पूरा किया जाना चाहिए। चुनाव जैसे महत्वपूर्ण कार्य में आयोग के निर्देशों की भली प्रकार से पालना सुनिश्चित की जाए।
श्री पंवार शनिवार को कलैक्ट्रेट सभाहाॅल में पंचायतीराज चुनाव के दौरान करणपुर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत 2 एफएफए में सरपंच चुनाव के लिए मतदान दलों को अन्तिम प्रशिक्षण एवं रवानगी के अवसर पर आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होने कहा कि चुनाव जैसे कार्य में किसी प्रकार की त्रुटि से कानून व्यवस्था खराब हो सकती है, ऐसे में सभी चुनाव के कार्य निर्धारित समय के अनुसार पूरे किए जाए। उन्होने कहा कि चुनाव के दौरान मतदान दलों को एक टीम के रूप में कार्य करना चाहिए। उन्होने कहा कि मतदान दल आज ही चुनाव की सभी तैयारियां व मतदान केन्द्र का निर्धारण कर ले तथा 25 जुलाई को निर्धारित समय पर मतदन प्रक्रिया प्रारम्भ किया जाए। मतदान के लिए दो दलों को रवाना किया गया है तथा एक दल रिजर्व रखा गया है। मतदान समाप्ति के बाद मतगणना तथा विजयी उम्मीदवार को शपथ दिलवाने तथा प्रमाण पत्र देने के पश्चात पुलिस सुरक्षा में विजयी उम्मीदवार को निवास स्थान तक छोडा जाए।
श्री पंवार ने कहा कि चुनाव के दौरान कोविड-19 गाईडलाईन की पालना की जाए। कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के न आए तथा सेनेटाईजर की पर्याप्त व्यवस्था की जानी चाहिए। मतदान केन्द्र पर थर्मल स्केनर की व्यवस्था की गई है।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य एवं मास्टर ट्रेनर श्री सुरेन्द्र कुमार सोनी, श्री अशोक शर्मा, श्री नवनीत तथा इंन्द्रजीत सिंह ने मतदान व मतगणना का प्रशिक्षण दिया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Shri Ganga NagarNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like