GMCH STORIES

राज्य के नागरिकों को बचाना परम कर्तव्य: मुख्यमंत्री

( Read 9093 Times)

19 Apr 21
Share |
Print This Page
राज्य के नागरिकों को बचाना परम कर्तव्य: मुख्यमंत्री

श्रीगंगानगर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक है तथा फैलने की गति भी ज्यादा है। ऐसे में आमजन जीवन को बचाना पहली प्राथमिकता है।
श्री गहलोत रविवार को वीसी के माध्यम से राज्य के सभी जिलों के जिला स्तरीय अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, संगठनों व आम नागरिकों से वीसी के माध्यम से चर्चा कर रहे थे। उन्होेने कहा कि कोविड-19 को लेकर स्थिति भयावह है। उन्होेने कहा कि बच्चों तक भी संक्रमित हो रहे है। राजस्थान में चिकित्सा के संसाधन काफी है फिर भी रोगियों की संख्या देखते हुए संसाधन कम पड सकते है। इस महामारी से बचने के लिए मास्क का उपयोग व टीकाकरण जरूर करवाए। उन्होने कहा कि मास्क, सामाजिक दूरी व बार-बार हाथ धोने की आदत से इस महामारी से बचा जा सकता है। उन्होने कहा कि दूसरे देशों में भी हालत ज्यादा अच्छे नही है। ऐसे में हमारे देश व राज्य के नागरिकों को बचाना परम कर्तव्य है। इस संकट की घडी में सभी को मिलकर इसका मुकाबला करना है। सरकार द्वारा जारी आदेशों की पालना कर सहयोग करे। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभ के लिए अधिक से अधिक नागरिक पंजीयन करावें।
ग्राम स्तर की समितियों को सक्रिय करे: जिला कलक्टर
जिला कलटर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि जिले में कोविड-19 महामारी से आमजन को बचाने के लिए ग्राम स्तर पर गठित समितियों को सक्रिय किया जाए। उन्होने जिले के उपखण्ड अधिकारियों को निर्देश दिए है कि अपने-अपने क्षेत्रा में ग्राम स्तर समितियों को सतर्क करे। उन्होने कहा कि इस महामारी से बचने के लिए राज्य सरकार द्वारा जो दिशा निर्देश दिए जाते है, उसकी पालना करना प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है।
श्री हुसैन ने कहा कि कोरोना एप्रोप्रिएट विहेवीयर की पालना करे तथा कोई भी नागरिक अनावश्यक घर से बाहर न जाए। बहुत जरूरी होने पर मास्क का उपयोग जरूर करे। उन्होने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर की स्पीड व स्प्रेड दोनो ज्यादा है, जो खतरनाक है। इस चुनौति से निपटने के लिए आमजन गाईडलाईन की पालना करते हुए सहयोग करे। उन्होने कहा कि मास्क का उपयोग, सामाजिक दूरी व बार-बार हाथ धोने को अपनी आदत में डाले। उन्होेने सीएमएचओ को निर्देश दिए कि चैकपोस्टों पर तथा रेल द्वारा आने वाले यात्रियों पर नजर रखी जाए।
वीसी में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार, सीएमएचओ डाॅ0 गिरधारी लाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सहीराम, पीएमओ डाॅ0 बलदेव सिंह अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Shri Ganga NagarNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like