GMCH STORIES

उत्तर पश्चिम रेलवे पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों के लिए विशेष व्यवस्थाएं

( Read 9036 Times)

27 May 20
Share |
Print This Page
उत्तर पश्चिम रेलवे पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों के लिए विशेष व्यवस्थाएं

श्रीगंगानगर । रेलवे द्वारा श्रमिकों की सहायता के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। श्रमिक स्पेशल रेलसेवाओ मे यात्रा कर रहे प्रवासी यात्रियो के लिए खाद्य सामग्री भी रेलवे द्वारा प्रदान की जा रही है।
 उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री अभय शर्मा ने बताया कि बांद्रा टर्मिनस से जयपुर तक चलाई गई श्रमिक स्पेशल ट्रेन संख्या 09079 को नागौर तक विस्तार दिया गया। इस स्थिति में रेल प्रशासन ने समन्वय कर तत्काल कदम उठाते हुए इस ट्रेन के मंगलवार 26 मई 2020 की दोपहर को कनकपुरा रेलवे स्टेशन पहुंचने पर यात्रियों के लिए भोजन और पानी के बोतल की व्यवस्था की गई और रेल कर्मचारियों की सहायता से सभी यात्रियों को उनके कोच में इन भोजन पानी को पहुंचाया।
 इसी प्रकार गाड़ी संख्या 09387 मेहसाणा से  मधुबनी श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियो को मारवाड़ जंक्शन स्टेशन पर मंगलवार 26 मई 2020 को पहुचने पर खानपान प्रदान किया गया। मारवाड़ जंक्शन  स्टेशन पर 16ः44  बजे गाड़ी के पहुंचने पर  यात्रियो को  एक पानी की बोतल,  कचैरी और 1 बिरयानी कैसरोल पैकेट दिया गया। ट्रेन के कुल 1010 यात्रियों को यह  पैकेट प्रदान किये गये।
जोधपुर मंडल पर मंगलवार को पाली मारवाड से मुजफ्फरपुर के लिये पाली मारवाड रेलवे स्टेशन से सुबह 11.00 बजे रवाना हुई ट्रेन में 1552 यात्रियों ने सफर प्रारम्भ किया है। रेलवे द्वारा यह  सुनिश्चित किया जा रहा है कि सभी यात्रियों द्वारा फेस मास्क का प्रयोग किया जा रहा है तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। यात्रियों के खाने पीने का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। पाली में सभी 1552 यात्रियों को पूड़ी, सब्जी तथा पानी की बोतल प्रदान की गई। इसी ट्रेन के यात्रियों को जोधपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर पुनः खाने के लिये पूडी व सब्जी तथा साखें के पैकेट तथा पीने के लिये पानी की बोतल भारतीय सेना के सहयोग से उपलब्ध कराई गई। इन पैकेट का वितरण जोधपुर रेल मंड़ल के स्काउट, सिविल डिफेन्स, नगर निगम तथा जी.आर.पी के स्टाॅफ द्वारा ट्रेन के यात्रियों को किया गया।    
 जोधपुर से आरा के लिये दोपहर 2 बजे रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन, 449 यात्रियों को लेकर गंतव्य स्थान के लिये रवाना हुई। इस ट्रेन में भी यात्रियों की स्क्रीनिेंग तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन पर ध्यान रखा गया तथा खाने के पैकेट व पानी की बोतल वितरित की गई। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Shri Ganga NagarNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like