GMCH STORIES

गायों का मुंह मीठा कराने के लिए दिए २२ लाख रूपये

( Read 15683 Times)

30 Dec 18
Share |
Print This Page
 गायों का मुंह मीठा कराने के लिए दिए २२ लाख रूपये

सिरोही। श्री सुमती जीव रक्षा केन्द्र पावापुरी में आज चैन्नई के दानवीर भामाषाह प्रमोद चोरडिया ने गौषाला की व्यवस्थाओं को देखने के बाद २२ लाख रूप्ये का योगदान गायो का मूह मीठा कराने के लिए जीवदया में किया।

गोषाला में ५१२४ पषुओं के लालन-पालन की व्यवस्थाओं से प्रभावित होकर उन्होंने गौषाला में एक वर्श तक हर अमावस को प्रत्येक पषु को १ किलो गुड खिलाकर मुह मीठा करने का लाभ लेते हुए उसके लिए २२ लाख रूप्ये देने की घोशणा की।

जीरावला तीर्थ में पार्ष्वनाथ दादा एवं पदमावती देवी की प्राचीन प्रतिमा को नव निर्मित मंदिर में प्रवेष का चढावा लेने वाले दानवीर प्रमोद चोरडिया का षनिवार को पावापुरी तीर्थ जीव मैत्रीधाम के चेयरमेन किषोर संघवी ने साफा पहनाकर व रजत गौमाता स्मृति चिन्ह के रूप में प्रदान कर बहुमान किया तथा तीर्थ व गौषाला के संचालन को लेकर विचार विमर्ष किया।

चोरडिया ने कहा कि के पी संघवी परिवार ने जिस उदारता के साथ मंदिर व गौषाला का निर्माण करवाया ओर पिछले १८ वर्शो से जिस व्यवस्थित ढंग से संचालित कर रहे हैं वो वास्तव में बहुत ही सराहनीय एवं अनुमोदनीय हैं। उन्होंने गौषाला में गौमाता का पूजन किया, गायों को गुड, पोश्टिक लड्डु, हरा चारा खिलाया एवं बछडों को बोतल से दुध पिलाया व कामधेनु व नन्दी के दर्षन किए। उन्होंने कहा कि वे अब प्रतिवर्श गौषाला मे आऐगे ओर गौपूजन का लाभ लेगें।

तीर्थ के मेनेजिंग ट्रस्टी महावीर जैन ने तीर्थ परिसर मे बना आर्ट गेलेरी, व्यावच्च कक्ष, राषि नक्षत्र व गृह वाटिका की पुरी जानकारी दी ओर भ्रमण करवाया। चोरडिया ने बताया कि वे पौशदषमी को प्रति वर्श षंखेष्वर में अट्ठम तप करते हैं ओर हर पूनम को षंखेष्वर दादा के दर्षन को वर्शो से जाते हैं लेकिन अब उनका पावापुरी गौषाला से भी एक नया जुडाव आज से हो गया है। उन्होंने यहां की साफ सफाई एवं पर्यावरण को भी अद्वितीय बताया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like