GMCH STORIES

नगरपालिका में महंगाई राहत कैम्प का किया निरीक्षण

( Read 7436 Times)

06 May 23
Share |
Print This Page
नगरपालिका में महंगाई राहत कैम्प का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री श्री अषोक गहलोत शुक्रवार को राजसमंद जिले के नाथद्वारा के दौरे पर रहे।इस दौरान उन्होंने नगर पालिका में आयोजित महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने कैंप स्थल पर लगे विभिन्न काउंटर्स का जायजा लिया औरऔर दी जा रही के साथ अब तक की प्रगति की जानकारी ली दी जा रही के साथ अब तक की प्रगति की जानकारी ली

इस दौरान मुख्यमंत्री वहां बनी केनोपी में पहुंचे और रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली। उन्होंने लाभार्थियों से संवाद कर शिविर में मिल रहे लाभों और सुविधाओं के बारे में पूछा। इस दौरान हर व्यक्ति इस प्रभावी अभियान के लिए मुख्यमंत्री का आभार जतातें एवं दुआएं देते दिखाई दिया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, जिला प्रभारी व सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना, संभागीय आयुक्त राजेंद्र भक्त और आईजी अजय पाल सिंह लांबा भी मौजूद रहे।

 

मुख्यमंत्री ने शिविर स्थल पर राजीविका द्वारा लगाई गई विभिन्न उत्पादों की प्रदर्शनी को भी देखा और महिला स्वयं सहायता समूह सदस्यों से उत्पादों के बारे में जानकारी लेते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया। राजीविका डीपीएम सुमन अजमेरा ने यहां पर महिला समूह द्वारा तैयार किए गए उत्पादों और इसके विपणन के लिए की गई व्यवस्थाओं के बारे में बताया।
शिविर स्थल पहुंचने से पूर्व मुख्यमंत्री श्री अषोक गहलोत ने नाथद्वारा स्थित न्यू कॉटेज में आम जनों से की मुलाकात की और उनके परिवाद सुनकर त्वरित निस्तारण के निर्देष दिए। मुख्यमंत्री को अपने बीच आया पाकर कई लोग परिवाद लेकर पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने आमजन के परिवादों को तसल्ली से सुना और मौजूद प्रषासनिक अधिकारियों के इन परिवादों का त्वरित निस्तारण कर आमजन को राहत प्रदान करने के निर्देष दिए। यहां से मुख्यमंत्री स्वतंत्रता सेनानी मदन मोहन सोमटिया के निवास पर पहुंचे और उनके परिजनों से चर्चा की। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, जिला प्रभारी और सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना भी साथ मौजूद रहे।


Source : Prashant Shrivastava
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajsamand News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like