सांसद पीपी चौधरी श्रमिक नेता रामनाथ सिंह की आत्मा की शान्ति के लिए 1 मिनट का मौन रखवाया

( Read 1483 Times)

22 May 20
Share |
Print This Page
सांसद पीपी चौधरी श्रमिक नेता रामनाथ सिंह की आत्मा की शान्ति के लिए 1 मिनट का मौन रखवाया

विधानसभा के सोमनाथ, प्रताप और षिवाजी मंडल के कार्यकर्ताओं के साथ हुई विडियो संवाद किया। विडियो कॉफ्रेसिंग में सबसे पहले भारतीय मजदूर संघ के श्रमिक नेता रामनाथ सिंह की आत्मा की शान्ति के लिए 1 मिनट का मौन रखवाया। सासंद ने उनके परिवार को हर संभव सहायता के लिए राज्य सरकार पर हर स्तर पर दबाव बनाए रखने की बात कही। सांसद चौधरी ने पुलिस अधीक्षक पाली को दूरभाष पर न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा की जा रही निष्पक्ष जाँच में पुलिस प्रशासन द्वारा सहयोग के लिए निर्देश दिये।

 

बांडी नदी में अस्थियोें मृतकांे की अस्थ्यिों को दफनाया जाना दुखःद एवं खतरनाक, सांसद चौधरी ने जताया खेद

इस दौरान सांसद चौधरी ने बांडी नदी में अस्थियोें मृतकांे की अस्थ्यिों को दफनाया जाना दुखःद एवं खतरनाक बताते हुए खेद प्रकट करते हुए कहा कि अस्थ्यिों को कोविड-19 की गाईडलाईन के अनुसार टैग लागाकर सुरक्षित कर डिस्पोज करना आवश्यक है। श्री चौधरी ने यह भी कहा कि लॉकडाऊन के कारण पूरे देश की जनता ने परेशानियों का सामना किया है। हमारे हिन्दु समाज के परिवार के सदस्यों की इस दौरान होने वाली मृत्यु की अस्थियों को अभी तक विसर्जन नहीं किया जा सका है। मैने रेल मंत्रालय के अधिकारियों के पश्चिमी राजस्थान से हरिद्धार तक की रेलों को जल्द से जल्द बहाल करने का अनुरोध किया है। सांसद चौधरी ने बताया कि जरूरत पड़ी तो वे स्वयं पाली भाजपा परिवार के साथ मिलकर उक्त कार्य को जिम्मेदारी के साथ सम्पन्न करेगें।

 

सांसद चौधरी के निर्देश पर बचे दिव्यांगों की पेंषन, श्रमिक कार्ड की राषि आगामी सप्ताह में होगी खाते में जमा

विडियों कान्फ्रेन्स में कार्यकर्ताओं द्वारा दिव्यांगों की पेंषन, श्रमिक कार्ड की राषि जमा नहीं होने की षिकायत मिलने पर सांसद चौधरी ने उप श्रम आयुक्त से बातचीत कर मामले पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिये। इस पर उप श्रम आयुक्त ने जानकारी दी कि जिनके लाभार्थियों के बैंक आईएफसीआई कोड सही है, उनकी खातों में राषि स्थानान्तरित की जा चुकी है और जिनके आईएफसीआई कोड सही नहीं है, उनके आने वाले सप्ताह में समस्या का निस्तारण कर राषि हस्तांतरित कर दी जाएगी। इसके साथ पाली जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर सांसद ने कैंटोनमेंट जोन के निर्धारण का रिव्यु करने की आवश्यकता के लिए पाली जिला कलेक्टर को निर्देश दिए।

 

सांसद चौधरी का मूल मंत्री - मास्क नहीं तो बात नहीं।

सांसद चौधरी ने कार्यकर्ताओं से कोरोना महामारी से निपटने का मूलमंत्र देते हुए कहा कि जो व्यक्ति मास्क नहीं लगाते, उनसे बात नहीं करे ओर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करें।

सांसद ने बताया कि वे स्वयं ओर उनका कार्यालय लगातार समाचार पत्रों में छपी खबरों पर नजर रखता है और मैं स्वयं सम्बन्धित अधिकारियों को उचित कार्यवाही हेतु निर्देश देता रहता हूँ। इसके अतिरिक्त कार्यकर्ताओं ओर जनप्रतिनिधियों द्वारा जो भी कार्य बताए जाते है, उन्हे समाधान करने का हर सम्भव प्रयास किया जाता है। श्री चौधरी ने कार्यकर्ता ही सफल जनप्रतिनिधि की पूंजी भी बताया।

वहीं दूसरी ओर पार्षद एवं सासंद प्रतिनिधि राकेश भाटी द्वारा नया गंाव पूलिस स्टेशन पर कार्यरत पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा अनावश्यक रूप से आमजन को परेशानी व महिलाओं के साथ मारपीट की घटना के मामले में पुलिस अधीक्षक पाली को दूरभाष पर नया गांव पुलिस प्रभारी के बारे में जाँच कराने के निर्देश दिए।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like