GMCH STORIES

पद्म महेश राजसोनी की द्वितीय पुण्यतिथि पर गणवेश वितरण

( Read 11239 Times)

26 Feb 21
Share |
Print This Page

पद्म  महेश राजसोनी की द्वितीय पुण्यतिथि  पर गणवेश वितरण

जयपुर। पद्मश्री महेश राजसोनी,प्रतापगढ़ की द्वितीय पुण्यतिथि के अवसर पर राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय,चौड़ा रास्ता जयपुर में आयोजित कार्यक्रम में बालिकाओं को  गणवेश का वितरण  किया गया।

इस अवसर पर  उद्योग विभाग के वरिष्ठ अधिकारी  वाई०एन० माथुर  मुख्य अतिथि थे । उन्होंने दिवंगत महेश  राज सोनी के थेवा कला से जुड़ाव और इस अनूठी कला को लोकप्रिय बनाने के लिए किये गए अथक परिश्रम एवं जुझारू व्यक्तित्व  से जुड़े कई संस्मरण साझा किए।  इस अवसर पर महेश राजसोनी के  पुत्र कल्पेश राज सोनी के कहा कि दिवंगत  राजसोनी के जीवन का  मूल आदर्श  बालिका शिक्षा को प्रोत्साहन देना रहा । उन्होंने बताया कि महेश  राजसोनी परंपरागत थेवा कला को लोकप्रिय बनाने के लिए जीवन पर्यन्त काम करते रहे और देश विदेश में इस कला को मशहूर किया।  अतिथि के रुप में  महारानी महाविद्यालय जयपुर की अध्यक्ष आकृति तिवारी और रजत शर्मा  उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में महेश  राजसोनी के अन्य पुत्रगण  तरूण राज सोनी,  राघव राज सोनी तथा धर्म पत्नी  तारा महेश राज सोनी भी मौजूद थी  । कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की वरिष्ठ व्याख्याता  नीति जिब्बू ने किया। कार्यक्रम में अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्य माया छीपा ने बालिका शिक्षा के क्षेत्र में महेश राजसोनी के प्रयासों को सराहनीय बताते हुए आभार ज्ञापित किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like