GMCH STORIES

जैसलमेर में कोरोना जागरुकता जनान्दोलन जारी, लोकचेतना झाँकी ने जगाया आकर्षण,

( Read 15901 Times)

18 Oct 20
Share |
Print This Page
जैसलमेर में कोरोना जागरुकता जनान्दोलन जारी,  लोकचेतना झाँकी ने जगाया आकर्षण,

जैसलमेर, वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए व्यापक जागरुकता संचार के लिए जैसलमेर जिले में जनान्दोलन व्यापक पैमाने पर जारी है। जिला मुख्यालय पर कोरोना बचाव से संबंधित जागरुकता का बहुआयामी अभियान परवान पर है। जिला कलक्टर आशीष मोदी के निर्देश पर जिले में कोरोना बचाव जागरुकता अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए विभिन्न प्रकार के अनूठे नवाचारों भरे प्रयोग किए जा रहे हैं।

नगर परिषद की ओर से शनिवार को गोल्डन सिटी सी.एल.एफ. के सहयोग से आमजन को कोरोना जागरुकता का संदेश देने के लिए विशेष लोकचेतना झांकी निकाली गई। इस झांकी में कोरोना से बचाव के लिए जनचेतना संचार से जुड़े पोस्टर्स, बैनर्स आदि के प्रदर्शन के साथ ही कोरोना से बचाव से संबंधित गाईड लाईन के अनुसार सभी प्रकार की सावधानियों का जीवन्त प्रदर्शन भी किया गया।

नगरपरिषद आयुक्त जब्बरसिंह ने नगर परिषद परिसर से विशेष झांकी का शुभारंभ किया। झांकी एयरफोर्स सर्किल, पंचायत समिति सर्कल, कलेक्ट्रेट परिसर, विजय स्तम्भ सर्कल, हनुमान सर्कल, अमरसागर गेट आदि क्षेत्रों से होते हुए वापस नगर परिषद पहुंच कर सम्पन्न हुई।

इस दौरान इन सभी स्थानों पर कोरोना बचाव के उपायों व आवश्यक सावधानियों के बारे में बताया गया। विशेषकर आमजन को मास्क का उपयोग करने ,सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने, साबुन से बार-बार अपने हाथ धोने, स्वच्छता बनाए रखने, अपने घरों में सुरक्षित रहने , नो मास्क- नो एन्ट्री’ अभियान को सार्थक बनाने आदि का आह्वान किया गया। आम जन को यह भी बताया गया कि वर्तमान परिपेक्ष्य में मास्क की अनिवार्यता के संबंध में खुद भी जागरुक रहें तथा औरों को भी जागृत करें ताकि कोरोना से बच सकें। शहरवासियों को मास्क वितरित किये गये।

विशेष झांकी शुभारंभ अवसर पर नगर परिषद की सहायक अभियन्ता रेशू सिंह, स्टोर कीपर पवन गोस्वामी, माईक मुख्य व्यवस्थापक प्रमोद पुरोहित और स्वयसेवी संस्थाआेंं के पदाधिकारीगण सहित शहर के बुद्धिजीवी एवं नागरिकगण उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news , Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like