GMCH STORIES

राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम की प्रदेश स्तरीय साहित्यिक संगोष्ठी २७ मई को उदयपुर में

( Read 11416 Times)

18 May 18
Share |
Print This Page
राजस्थान साहित्य अकादमी के अध्यक्ष ,सुखाडया विश्वविधालय और कृषि एवं प्रौधोगिकी विश्वविधालय के कुलपति सहित साहित्यकार, लेखक और पत्रकार भी होगे शामिल
चित्तौडगढ/उदयपुर - राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम के द्वारा २७ मई को उदयपुर के नेहरू हॉस्टल में प्रदेश स्तरीय साहित्यिक संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है।
राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम के संस्थापक अनिल सक्सेना ने बताया कि २७ मई , रविवार को पत्रकारों, लेखकों और साहित्यकारों के वैचारिक क्रांति के मंच ‘राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम‘ के द्वारा उदयपुर के नेहरू हॉस्टल में सायं साढे पांच बजे से ‘वर्तमान सन्दर्भ में साहित्य के सामाजिक सरोकार‘ विषय पर प्रदेश स्तरीय साहित्यिक संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है।
संस्थापक अनिल सक्सेना ने बताया कि प्रदेश स्तरीय साहित्यिक संगोष्ठी के मुख्य अतिथि मोहनलाल सुखाडया विश्वविधालय उदयपुर के कुलपति जे.पी.शर्मा, विशिष्ट अतिथि महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौधोगिकी विश्वविधालय उदयपुर के कुलपति प्रोफेसर उमाशंकर शर्मा, राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण जयपुर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टीकम बोहरा ‘ अनजाना‘ और वरिष्ठ साहित्यकार प्रो. शरद नारायण खरे, जबलपुर होगें और कार्यक्रम की अध्यक्षता राजस्थान साहित्य अकादमी के अध्यक्ष डा. इंदुशेखर करेगें । संगोष्ठी में प्रदेश भर के चुनिन्दा साहित्यकार, लेखक और पत्रकार सम्मिलित होगें ।
संगोष्ठी में तनिमा साहित्य मासिक पत्रिका के द्वारा वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय भंवर सुराणा की स्मृति में पत्रकारों और साहित्यकारों का सम्मान किया जाएगा। इसके साथ ही राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम की महामंत्री डा. शकुन्तला सरूपरिया की प्रथम काव्यकृति ‘कहानियों सी बेटियां ‘ पुस्तक का लोकार्पण भी किया जाएगा । पुस्तक समीक्षक के रूप में बीकानेर की मोनिका शर्मा और उदयपुर की नीलम शर्मा भी मौजुद रहेगी ।
गौरतलब है कि राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम पत्रकारों, साहित्यकारों और लेखकों के वैचारिक क्रांति का मंच है । फोरम के द्वारा दिल्ली, जयपुर, जोधपुर, जैसलमेर, कोटा, अजमेर ,उदयपुर दौसा, चित्तौडगढ, माउन्ट आबु सहित कई जिलों में प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर पत्रकार सेमिनार, साहित्यिक संगोष्ठी और पत्रकार सम्मेलन आयोजित किये जा चुके है।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like