GMCH STORIES

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव द्वारा किया गया साप्ताहिक जैल निरीक्षण

( Read 8757 Times)

24 Jun 22
Share |
Print This Page

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव द्वारा किया गया साप्ताहिक जैल निरीक्षण

प्रतापगढ/  माननीय राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर एवं राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जयपुर के निर्देशानुसार प्रतापगढ जिला कारागृह का साप्ताहिक निरीक्षण श्री शिवप्रसाद तम्बोली, सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, प्रतापगढ (अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश) द्वारा किया गया। 

    सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, प्रतापगढ द्वारा जिला कारागृह परिसर में लगे सीसी कैमरे एवं सुरक्षा, बंदियों का स्वास्थ्य, बंदियों को दिये जाने वाले भोजन की गुणवत्ता, बैरेकों की स्थिति एवं उनमें मिल रही सुविधाओं, साफ-सफाई आदि बिन्दूओं पर कारागृह का निरीक्षण और आवश्यक निर्देश प्रदान किये गए।  

    निरीक्षण के दौरान जैल प्रशासन द्वारा बताया गया कि प्रतापगढ जेल में वर्तमान में ४२४ कैदी मौजूद हैं जो कि जेल की क्षमता से काफी अधिक हैं। जेल निरीक्षण के दौरान प्राधिकरण सचिव द्वारा बंदीयों से संवाद भी किया गया जिसमें बंदी जमनालाल द्वारा यह जाहिर किया गया कि उसे बवासीर की समस्या है परन्तु उचित ईलाज नहीं मिल पा रहा है, इस संबंध में जैल प्रशासन को निर्देशित किया गया कि वे बंदी को आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाएं। एक अन्य बंदी दिलीप द्वारा यह जाहिर किया गया कि जेल के ही एक बंदी अमजद द्वारा उसकी पीटाई की गई है अतः इस संबंध में भी जैल प्रशासन को बंदी का मेडिकल करवाने व आवश्यक कार्यवाही किये जाने के निर्देश प्रदान किये गए।  

                                                        


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like