GMCH STORIES

महिला दिवस सप्ताह अनवरत जारी

( Read 10447 Times)

09 Mar 21
Share |
Print This Page
महिला दिवस सप्ताह अनवरत जारी

प्रतापगढ/   माननीय राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जारी दिशा निर्देशों एवं प्राधिकरण अध्यक्ष (जिला एवं सत्र न्यायाधीश) आलोक सुरोलिया के मार्ग दर्शन में  प्राधिकरण सचिव लक्ष्मीकांत वैष्णव ने स्थानीय ए०पी०सी० महाविद्यालय पर जागरूकता शिविर का आयोजन किया।

       आयोजित शिविर में प्राधिकरण सचिव ने भारतीय संविधान के भाग ०४  आर्टिकल ५१ ए का हवाला देते हुए उपस्थित छात्राओं को महिलाओं के सशक्तिकरण एवं उनके सम्मान व मूल कर्त्तव्यों के बारे में बताया। उपस्थित छात्राओं को अपने जीवन में आगे बढने और आत्मनिर्भर बनने के लिये भी प्राधिकरण सचिव ने प्रेरित किया और साथ ही निर्भय होकर ज्ञानार्जन करने और शिक्षा प्राप्त करने हेतु भी प्रेरित किया।

       दौराने शिविर प्राधिकरण सचिव ने एफआईआर के बारे में भी बताते हुए महिलाओं के अधिकारों की जानकारी दी। कार्यकम में अन्य बालिकाओं के साथ बी०एड० कोर्स में अध्ययनरत छात्राओं ने विशेष रूचि दिखाते हुए भाग लिया और अपनी विधिक जिज्ञासाओं को प्राधिकरण सचिव के माध्यम से शांत किया और साथ ही नियमित जीवन में काम आने वाली विधिक जानकारियों से भी अवगत कराया। उपस्थित बालिकाओं ने प्राधिकरण सचिव श्री वैष्णव को उत्साहपूर्वक सुना। प्राधिकरण द्वारा आयोजित उक्त कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये ए०पी०सी० महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. संजय गिल ने अपना भरपूर योगदान दिया और उपस्थित बालिकाओं को अपने अधिकारों की तरफ प्रेरित करने हेतु भी उद्बोधन दिया।

       शिविर आयोजन में ए०पी०सी० महाविद्यालय के समस्त स्टॉफ ने अपना सहयोग दिया। कार्यक्रम का सफल संचालन करते हुए महाविद्यालय प्राचार्य संजय गिल ने प्राधिकरण सचिव का आभार व्यक्त किया और महाविद्यालय के स्टॉफ सहित उपस्थित छात्राओं को उक्त समारोह में शिरकत करने पर बधाई दी।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like