GMCH STORIES

वात्सल्य अकादमी में बालिका सप्ताह मनाया

( Read 14278 Times)

21 Jan 21
Share |
Print This Page

प्राधिकरण सचिव ने की शिरक्त

वात्सल्य अकादमी में बालिका सप्ताह मनाया

प्रतापगढ़ /   माननीय राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जारी दिशा निर्देशों के तहत कोविड-19 महामारी काल में प्रतापगढ़ प्राधिकरण सचिव लक्ष्मीकांत वैष्णव ने वात्सल्य बालिका आश्रम का निरीक्षण किया तथा डे-केयर सेन्टर का निरीक्षण करते हुए वृद्धजनों को विधिक जानकारी दी।
    दौराने निरीक्षण भोजन व रहने खाने की व्यवस्था की जानकारी ली गई। इस दौरान पैनल अधिवक्ता श्री अजीतकुमार मोदी जय काठल से श्री महावीरकुमार मोदी आदि ने अपनी उपस्थिति दर्ज की। इस दौरान बच्चियों ने वात्सल्य बालिका आश्रम में भोजनोंपरांत एवं भोजन के पूर्व ईश वंदना की जिससे अभिभूत होते हुए माननीय सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री लक्ष्मीकांत वैष्णव ने बालिका की प्रशंसा की। इसी दिवस निराश्रित बाल गृह रिलायंस पेट्रोल पम्प के सामने स्थित आदि जाति बाल गृह पर भी निरीक्षण किया गया। इस दौरान कुल 9 बालक उपस्थित पाये गये अन्य बालकों का कोविड-19 के तहत् सहकारी निर्देशानुसार घर जाना बताया गया।
प्राधिकरण सचिव ने भोजन गुणवत्ता को जांचा, तथा प्राधिकरण सचिव श्री वैष्णव ने अपने हाथों बालकों को भोजन परोसा तथा रहने, सोने आदि व्यवस्थाओं के साथ ही बच्चों के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी भी बालगृह के व्यवस्थापक रामगोपाल टेलर से ली। तकरीबन सभी व्यवस्थाएं संतोषजनक पाई गई। व्यवस्थापक टेलर ने श्री वैष्णव को कोविड-19 संबंधी जारी सभी निर्देशों की पालना हेतु आश्वस्त कराते हुए बताया कि किसी भी बच्चे को परिसर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जा रही है, जबकि समस्त बालकों की बुनियादी जरूरतों को ख्याल भी परिसर में ही रखा जा रहा है, सभी बच्चे स्वस्थ हैं और अनुपस्थित बच्चे कोरोना काल की वजह से अपने परिजनों अथवा रिश्तेदारों के साथ अपने घर पर सुरक्षित हैं।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like