GMCH STORIES

राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी हेतु बैठक आयोजन

( Read 14219 Times)

06 Nov 19
Share |
Print This Page
राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी हेतु बैठक आयोजन

माननीय राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण एवं माननीय राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार सम्पूर्ण राज्य में एक ही दिवस दिनांक १४.१२.२०१९ को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाना है।

    इस संबंध में प्राप्त जानकारी अनुसार आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सौजन्य से जिले के समस्त न्यायालयों में लंबित राजीनामा योग्य प्रकरणों के साथ-साथ जिले की समस्त बैंक शाखाओं में बकाया ऋण वसूली के राजीनामा योग्य प्रकरणों पर सुनवाई की जावेगी। जिसमें विभिन्न बैंचों का गठन किया जाकर न्यायिक अधिकारिगण एवं अधिवक्तागण द्वारा उपस्थित पक्षकारान के मध्य समझौता करवाकर अधिक से अधिक मामलों का निस्तारण किया जावेगा।

    राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल कि्रयान्वयन हेतु आज स्थानीय ए०डी०आर० सेन्टर में प्राधिकरण सचिव (अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश) लक्ष्मीकांत वैष्णव की अध्यक्षता में विचार-विमर्श एवं आवश्यक दिशा-निर्देशों की अनुपालना हेतु बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें जिले की कईं बैंक शाखाओं के शाखा प्रबन्धकों ने भाग लिया। इस अवसर पर प्राधिकरण सचिव ने उपस्थित बैंक अधिकारीगणों से अपील की कि आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता हेतु सबका आपसी सहयोग व सामन्जस्य आवश्यक हैं। बैंक शाखाओं को निर्देश प्रदान किये कि वे अपनी शाखा से संबंधित ऋण वसूली के अधिक से अधिक मामले राष्ट्रीय लोक अदालत में आपसी राजीनामे से निपटाने हेतु दिनांक १४.११.२०१९ तक प्राधिकरण के समक्ष हरसम्भव प्रस्तुत करें ताकि उक्त प्रकरणों से संबंधित पक्षकारान को नोटिसों की तामील समय पर कराई जा सके और अधिक से अधिक पक्षकारगण लोक अदालत में उपस्थित होवें और अपने प्रकरणों को राजीनामा के माध्यम से निपटारा कराने में सहयोग करें।

    बैठक के अन्त म प्राधिकरण सचिव ने उपस्थित बैंक अधिकारिगण का आभार व्यक्त किया। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like