BREAKING NEWS

प्रतापगढ़ में जैन समाज की ओर से विशाल आगम यात्रा का आयोजन

( Read 7947 Times)

29 Oct 19
Share |
Print This Page

प्रतापगढ़ में जैन समाज की ओर से विशाल आगम यात्रा का आयोजन

प्रतापगढ़ में जैन समाज की ओर से ज्ञान पंचमी पर विशाल आगम यात्रा का आयोजन किया जाएगा ।जिसमें बड़ी संख्या में जैन धर्मावलंबी भाग लेंगे ।महावीर स्थानक भवन से शुरू होने वाली यह यात्रा शहर के मुख्य मार्गो से गुजरेगी। जिसमें जैन धर्मावलंबी अपने मस्तक पर आगम धारण कर निकलेंगे।

 वर्धमान स्थानकवासी जैन श्रावक संघ के अध्यक्ष अंबालाल चंडालिया ने बताया कि आगामी 1 नवंबर ज्ञान पंचमी को वर्धमान युवा मंडल की ओर से आगम यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। मालव कीर्ति उप प्रवर्तीनी महासती कीर्ति सुधा जी की निश्रा में यह भव्य आयोजन किया जा रहा है ।ज्ञान पंचमी महोत्सव के तहत यह आगम यात्रा सुबह 7:45 बजे गोपालगंज महावीर स्थानक भवन से शुरू होगी जो शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए वापस वर्धमान स्थानक भवन पहुंचेगी । संघ के महामंत्री यशवंत भटेवरा आई ने बताया कि सजोड़े निकलने वाली इस आगाम यात्रा में शामिल होने वाले आराधको को आयंबील तप  करना होगा ।आगम को मस्तक पर धारण करने वाले पुरुष श्वेत वस्त्र में और महिलाएं लाल वस्त्र में रहेगी। मस्तक पर आगम धारण करने वाले जोड़े भाई बहन, पिता पुत्र, मां बेटी या मित्रों का भी बनाए  जा सकते है ।

यात्रा के बाद वर्धमान स्थानकवासी पुस्तकालय का भी उद्घाटन महावीर भवन स्थानक में किया जाएगा। इसके बाद कीर्ति सुधा जी के प्रवचन और मांगलिक होगी ।दोपहर में श्रावक एवं श्राविकाओं के लिए 2:00 से 3:00 तक जाप का आयोजन किया जाएगा। आगम यात्रा की तैयारियों के लिए वर्धमान युवा मंडल के युवक संपर्क अभियान में जुटे हुए हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like