GMCH STORIES

झाँसड़ी में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन

( Read 8738 Times)

07 Jun 22
Share |
Print This Page

झाँसड़ी में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन

माननीय राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, प्रतापगढ़ द्वारा जारी एक्शन प्लान की रोशनी में आज प्रतापगढ़ विधिक सेवा प्राधिकरण के श्री सचिव शिवप्रसाद तम्बोली (अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश) प्रतापगढ़ ने ग्राम झाँसड़ी में जागरूकता शिविर का आयोजन कर आमजन को विधिक जानकारी प्रदान की।  
        प्राधिकरण सचिव ने आज ग्राम झाँसड़ी में जागरूकता शिविर का आयोजन कर आमजन को जन उपयोगी सेवाओं जैसे, पानी व बिजली सप्लाई, गैस, चिकित्सा, इन्श्योरेंस, बैंकिंग, बीमा, यातायात, आवास आदि के विषय में बताया गया और यह जानकारी दी गई कि उक्त सभी सेवाओं में यदि कोई बाधा हो तो जनउपयोगी सेवा विवाद जिला स्थाई लोक अदालत में दर्ज करवाया जा सकता है। शिविर में उपस्थित आमजन को बाल विवाह निषेध कानून, मृत्यु भोज निषेध कानून, कन्या भु्रण हत्या निषेध कानून एवं मोटर वाहन अधिनियम, बाल श्रम कानून, सर्व शिक्षा अभियान आदि के बारे में कानूनी जानकारियां भी दी गई तथा वृक्षारोपण के लिए प्रेरित किया और वृक्षारोपण का महत्व समझाया गया। 
        आयोजित शिविर में उपस्थित आम जन को कृषि में रासायनिक खाद का उपयोग नहीं करने, देशी कीटनाशक व देशी खाद का उपयोग कर कृषि की लागत को कैसे कम किया जा सकता है आदि विषयों पर भी जानकारी दी गई। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like