GMCH STORIES

निराश्रित बालगृह का निरीक्षण किया

( Read 11567 Times)

19 Sep 20
Share |
Print This Page
निराश्रित बालगृह का निरीक्षण किया

प्रतापगढ़/  माननीय राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जारी दिशा निर्देशों के तहत कोविड महामारी काल में प्रतापगढ़ प्राधिकरण सचिव लक्ष्मीकांत वैष्णव ने स्थानीय रिलायंस पेट्रोल पंप के सामने स्थित आदिम जाति सेवक संघ द्वारा संचालित निराश्रित बालगृह का निरीक्षण किया।
        दौराने निरीक्षण कुल 07 बच्चे पाये गये, जो वक्त निरीक्षण भोजन करते पाये। प्राधिकरण सचिव ने भोजन गुणवत्ता को जांचा, रहने, सोने आदि व्यवस्थाओं के साथ ही बच्चों के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी भी बालगृह के व्यवस्थापक रामगोपाल टेलर से ली। तकरीबन सभी व्यवस्थाएं संतोषजनक पाई गई। व्यवस्थापक टेलर ने श्री वैष्णव को कोविड-19 संबंधी जारी सभी निर्देशों की पालना हेतु आश्वस्त कराते हुए बताया कि किसी भी बच्चे को परिसर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जा रही है, जबकि समस्त बालकों की बुनियादी जरूरतों को ख्याल भी परिसर में ही रखा जा रहा है, सभी बच्चे स्वस्थ हैं और अनुपस्थित बच्चे कोरोना काल की वजह से अपने परिजनों अथवा रिश्तेदारों के साथ अपने घर पर सुरक्षित हैं।
        दौराने निरीक्षण बालगृह में व्यवस्थापक रामगोपाल टेलर, अधीक्षक रिंकू मोयल, हाउस कीपर प्रियंका के साथ रसोई व्यवस्था हेतु सीमाबाई एवं मोनियाबाई भी उपस्थित थे।  
        इसी दिवस माननीय राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा हाल ही जारी निर्देशों की पालना में वर्तमान में वैश्विक महामारी कोविड 19 के संक्रमण के कारण जारी समस्त जन कल्याणकारी योजनाओं का संचालन वृहद्ध स्तर पर किया जाना संभव नहीं होने से लघु स्तर पर करने के किया प्रदत्त निर्देशों की पालना में जारी समस्त स्कीमों हेतु वेबेक्स के माध्यम से प्राधिकरण सचिव ने विधिक जागरूकता अभियान संचालित किया। इस अभियान के तहत वेबेक्स के माध्यम से प्राधिकरण के पैनल अधिवक्तागण, पैरा लीगल वाॅलेन्टियर्स से आॅनलाईन वेबेक्स वार्ता की गई तथा माननीय राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जारी जन कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में प्राधिकरण सचिव श्री वैष्णव द्वारा जानकारी प्रदान की गई। वेबेक्स मिटींग में अधिवक्ता सिद्धार्थ मोदी, अजीत कुमार मोदी, रमेश चन्द्र शर्मा द्वितीय एवं प्रवीण बोरदिया आदि ने अपना सक्रिय सहयोग देने हेतु आश्वस्त किया। 
        वेबेक्स मिटींग में प्राधिकरण सचिव श्री लक्ष्मीकांत वैष्णव, अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश, प्रतापगढ के निर्देशन में स्टाॅफ अलीमुद्धीन कुरैशी, हितेश वैष्णव, दिलीप शर्मा ने भाग लिया, जिन्हें सचिव प्राधिकरण द्वारा आवश्यक निर्देश प्रदान किये गये।  
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like