GMCH STORIES

प्राधिकरण ने निराश्रित बच्चों का जाना हाल

( Read 5830 Times)

04 Feb 19
Share |
Print This Page
प्राधिकरण ने निराश्रित बच्चों का जाना हाल

प्रतापगढ      राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देषानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण प्रतापगढ के सचिव लक्ष्मीकांत वैष्णव साथ राजस्थान आदिम जाति सेवक संघ द्वारा संचालित निराश्रित बाल गृह का निरीक्षण किया।

    दौराने निरीक्षण निराश्रित बाल गृह में पंजीकृत ३२ बच्चों में से सभी बच्चे उपस्थित मिले। बालगृह व्यवस्थापक रामगोपाल टेलर ने बताया कि बालगृह में ५० बच्चों की स्वीकृति है। बच्चों के रजिस्टर का अवलोकन किया। एक बच्चे के हस्ताक्षर नहीं होने पर सचिव श्री वैष्णव ने तुरंत बालक को बुलवाया एवं हस्ताक्षर करवाये। इसके पश्चात बच्चों के रहने व खाने-पीने की व्यवस्था का जायजा लिया गया। बालगृह के व्यवस्थापक से बच्चों के स्वास्थ्य संबंधि जानकारी लेने पर बताया कि समय-समय पर चिकित्साधिकारी स्वयं आकर बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण करते हैं। आज दिनांक को भी बालकों का स्वास्थ्य परीक्षण करने हेतु चिकित्सा विभाग की टीम आई थी। निरीक्षण के दोरान ही प्राधिकरण सचिव ने बालकों से पुस्तक मंगवाकर पठन करवाया और उनकी पढाई की गुणवत्ता का भी आंकलन किया।

    दौराने निरीक्षण रसोई घर में व्यवस्था माकूल पाईं, किन्तु दिवारों के रंग रोगन खराब पाये गये। इस हेतु व्यवस्थापक रामगोपाल टेलर को निर्देश प्रदान किये कि तुरंत प्रभाव से रंगरोगन कराया जावे। सर्दी के मौसम को ध्यान में रखते हुए बच्चों के सोने औढने संबंधी व्यवस्था भी उपयुक्त पाई गई। इस अवसर पर प्राधिकरण के पैनल अधिवक्ता अजीत कुमार मोदी भी उपस्थित रहे। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like