GMCH STORIES

जिला जज राजेन्द्र कुमार शर्मा ने दिया अंतरिम आदेश

( Read 8238 Times)

16 Nov 18
Share |
Print This Page
जिला जज राजेन्द्र कुमार शर्मा ने दिया अंतरिम आदेश प्रतापगढ| जिला स्थाई लोक अदालत की बैठक में कईं महत्वपूर्ण प्रकरणों की सुनवाई करते हुए जिला स्थाई लोक अदालत अध्यक्ष राजेन्द्र कुमार शर्मा (जिला एवं सेशन न्यायाधीश) प्रतापगढ, सदस्य ए०के० पिछोलिया एवं देवेन्द्र कुमार अहिवासी ने परिवादी कुलदीप शर्मा (अधिवक्ता) की याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायालय परिसर में नियमित स्वच्छता को लेकर सजगता से आदेश पारित किया।
प्रकरण की सुनवाई के दौरान बार संघ की ओर से अधिवक्ता मुकेश शर्मा, एवं नगर परिषद की ओर से अधिवक्ता रमेश चन्द्र शर्मा द्वितीय एवं लोक अभियोजक की हैसियत से तरूणदास वैरागी उपस्थित रहे।
दौराने सुनवाई अध्यक्ष श्री शर्मा ने बताया कि सफाई का मुद्दा आम जन के स्वास्थ्य से जुडा है। माननीय उच्चतम न्यायालय ने ऑल इण्डिया जजेज एसोसियेशन के मामले में न्यायालय परिसर को एक जीवंत परिसर माना है। आल इण्डिया जजेज एसोसियेशन के मामले में माननीय उच्चतम न्यायालय ने न्यायालय परिसर में आधारभूत सुविधाओं के संबंध में विस्तृत निर्देश प्रदान किये हैं, जिनमें साफ सफाई की व्यवस्था महत्वपूर्ण है।
समय समय पर नगर परिषद की ओर से सफाई कराई जाती रही है लेकिन सफाई की कोई नियमित व्यवस्था नहीं होने से गंदगी बिखरी पडी रहती है, जो आम लोगों के स्वास्थ्य और न्यायालय की गरीमा के अनुरूप नहीं है। नगर परिषद की ओर से अधिवक्ता रमेशचन्द्र शर्मा द्वितीय ने आश्वासन दिया कि तीन सफाई कर्मी अंतरिम तौर पर सफाई व्यवस्था के लिये नियत कर दिये जायेंगे, सम्पूर्ण परिसर की सफाई व्यवस्था पूरी करेंगे। माननीय स्थाई लोक अदालत के आदेशानुसार उक्त तीनों सफाईकर्मियों की प्रतिदिन उपस्थिति मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रतापगढ द्वारा प्रमाणित की जायेगी, तत्पश्चात इनके वेतन आहरित करने की कार्यवाही नगर परिषद द्वारा की जायेगी। यह अंतरिम आदेश प्रकरण के निस्तारण तक रहेगा।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like