GMCH STORIES

विधिक सेवा सप्ताह के तहत हुआ आयोजन

( Read 3798 Times)

14 Nov 18
Share |
Print This Page
विधिक सेवा सप्ताह के तहत हुआ आयोजन प्रतापगढ| राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देषानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण प्रतापगढ के सचिव लक्ष्मीकांत वैष्णव, अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश द्वारा आज जिला मुख्यालय पर राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में विधिक चेतना शिविर का आयोजन किया गया।
प्राप्त जानकारी अनुसार जिले में प्राधिकरण के तत्वावधान में पूरे सप्ताह दिनांक १२.११.२०१८ से १८.११.२०१८ तक विधिक सेवा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम की इसी श्रृंखला में प्राधिकरण के सचिव श्री वैष्णव की अध्यक्षता में स्कूली विद्यार्थियों को सामान्य विधिक जानकारी प्रदान करने हेतु विधिक चेतना शिविर का आयोजन किया गया।
प्राधिकरण के सचिव श्री वैष्णव ने जानकारी देते हुए बताया कि विद्यार्थियों में विधिक चेतना का संचार हो सके, इस उद्धेष्य से इस षिविर का आयोजन किया गया। स्कूली विद्यार्थियों में कानूनी ज्ञान होना अति आवष्यक है, क्योंकि कम उम्र में कईं विद्यार्थी थोडे से प्रलोभन के वषीभूत होकर अपने जीवन के लक्ष्य से भटक जाते हैं और आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त हो जाते हैं। सचिव श्री वैष्णव ने उपस्थित बालिकाओं को समझाया कि अपने आस पास होने वाले बाल विवाहों के संबंध में पुलिस अथवा प्राधिकरण को अवगत करावें ताकि ऐसी गतिविधियों पर रोक लगाई जा सके। षिविर आयोजन में विद्यालय स्टॉफ ने सकि्रय सहभागिता निभाई।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like