GMCH STORIES

प्रतापगढ में भी खुलेगा पासपोर्ट सेवा केन्द्र

( Read 15954 Times)

05 Oct 18
Share |
Print This Page
प्रतापगढ में भी खुलेगा पासपोर्ट सेवा केन्द्र प्रतापगढ ः-चित्तौडगढ संसदीय क्षेत्र के प्रतापगढ जिलेमें रहने वाले नागरिकों के लिए सांसद सी.पी.जोशी के प्रयासो से भारत सरकार ने पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केन्द्र की सोगात दी है। इस पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केन्द्र का शुभारम्भ जल्द ही होगा।
चित्तौडगढ सांसद सी.पी.जोशी नेविदेश मंत्री सुषमा स्वराज को व्यक्तिगत मिलकर अवगत करा कर प्रतापगढ मे पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केन्द्र की आवश्यकता को दर्शाया , प्रतापगढ एक जनजाति बाहुल्य का क्षेत्र हैं, यहॉ पर बडी संख्या में लोग खाडी देशों सहीत विदेश में रोजगार प्राप्त कर रहें है। वर्तमान में भारत सरकार द्वारा जिला मुख्यालयों पर पोस्ट ऑफिस के माध्यम से पासपोर्ट सेवा केन्द्रों की स्थापना की जा रही है तथा इन केन्द्रों से निश्चित तौर पर लोगों में पासपोर्ट बनवाने का रूझान बढा हें। प्रतापगढ जिले में वन तथा पहाडी क्षेत्र होने के कारण सडकों से आवागमन भी सुलभ नही है। अतः जनजाति क्षेत्र की भौगौलिक विषमताओं तथा वहॉ के निवासियों की विदेश में रोजगार को ध्यान में रखते हुये जिला मुख्यालय पर पासपोर्ट सेवा केन्द्र की आवश्यकता पर सरकार का ध्यानाकर्षण किया जिस पर सरकार ने प्रतापगढ में स्वीकृति प्रदान की है।
इस पासपोर्ट सेवा केन्द्र के खुलते ही चित्तौडगढ संसदीय ऐसा अनुठा संसदीय क्षेत्र बन जायेगा जिसके तीनो जिलो उदयपुर,चित्तौडगढ तथा प्रतापगढ के निवासियो को अपने-अपने जिले मे पासपोर्ट बनाने की सुविधा मिलेगी तथा अन्यत्र नही जाना पडेगा।
जनजातीय बाहुल्य क्षेत्र प्रतापगढ मे पासपोर्ट सेवा केन्द्र की सौगात मिलने पर सभी क्षेत्रवासियो की तरफ से सांसद सी.पी.जोशी ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,विदेश मंत्री सुषमा स्वराज,विदेश राज्यमंत्री जनरल वी.के.सिंह व प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया तथा जनजाति विकास मंत्री नन्दलाल मीणा का आभार व्यक्त किया।



Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like