GMCH STORIES

मेगा विधिक चेतना एवं लोक कल्याणकारी शिविर

( Read 8589 Times)

14 Jun 18
Share |
Print This Page
प्रतापगढ| जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव - विक्रम सांखला ने जानकारी देते हुए बताया कि प्राधिकरण अध्यक्ष माननीय राजेन्द्र कुमार शर्मा (जिला एवं सेशन न्यायाधीश) के मार्गदर्शन में २३ जून २०१८ को राजकीय विद्यालय में प्रातः १० बजे जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला प्रशासन के परस्पर समन्वय से आयोजित होने वाले मेगा विधिक चेतना एवं लोक कल्याणकारी षिविर के माध्यम से पात्र व्यक्तियों को सरकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ मौके पर दिलाने हेतु प्रशासन के समन्वय से पूर्ण तैयारी कर ली गई है।
प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि धरियावद तहसील क्षेत्र के आदिवासियों एवं समाज के कमजोर वर्गों के कल्याणार्थ समाज के कमजोर वर्गो को विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ एक साथ मौके पर ही दिलाने हेतु चलाये गये प्रारम्भिक अभियान के दौरान चिकित्सा विभाग, श्रम विभाग, शिक्षा विभाग के माध्यम से षिविर में लाभान्वित किये जाने की प्रक्रिया चरम पर है।
आयोजित होने वाले लोक कल्याणकारी शिविर में जिले के सभी विभागों में सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान की जायेगी तथा उक्त योजनाओंे में पात्र व्यक्तियों को मौके पर ही लाभ प्रदान किया जायेगा।
प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं पूर्णकालिक सचिव ने सभी विभागों से अपील की है कि ऐसे पात्र व्यक्ति जिन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाया है, उनका विशयवार रिकार्ड टीम स्तर पर संधारित करें एवं प्राप्त आवेदन पत्रों में यदि कोई कमी रह गई हो तो अपने स्तर पर पूर्ति कराई जाकर यथासंभव लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ प्रदान करावें।
प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं पूर्णकालिक सचिव ने उक्त षिविर में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर इस लोक कल्याणकारी शिविर को सफल बनाने की अपील भी की।



Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like