GMCH STORIES

राजस्थान रत्नाकर ने राजस्थान के गांवों के स्कूलों में छात्र छात्राओं को निःशुल्क नोटबुक वितरण किया 

( Read 2316 Times)

06 Jul 24
Share |
Print This Page
राजस्थान रत्नाकर ने राजस्थान के गांवों के स्कूलों में छात्र छात्राओं को निःशुल्क नोटबुक वितरण किया 

नई दिल्ली।राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की प्रमुख समाज सेवी संस्था राजस्थान रत्नाकर की ओर से राजस्थान के चूरू, लक्ष्मणगढ़, बिसाऊ आदि के निकटवर्ती और सुदूरवर्ती गांवों के स्कूलों में छात्र छात्राओं को निःशुल्क नोटबुक वितरण किया।

राजस्थान रत्नाकर  के चेयरमेन राजेन्द्र गुप्ता ने बताया कि दिल्ली की अप्रवासी राजस्थानियों की संस्था राजस्थान रत्नाकर द्वारा प्रति वर्ष दो लाख से अधिक नोट बुक्स और स्टेशनरी का निःशुल्क वितरण किया जाता है। इस वर्ष संस्था अपनी स्थापना के 50 वें वर्ष गोल्डन जुबली वर्ष में विविध आयोजन कर रही हैं।

संस्था के प्रधान शंकर जयपुरिया ने बताया कि संस्था अपने सामाजिक सेवा के कार्यक्रमों के अंतर्गत हर साल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के स्कूलों और राजस्थान के सुदूर इलाक़ों में पाठ्य सामग्री का वितरण करती है।

उन्होंने बताया कि संस्था की ओर से प्रतिवर्ष मकर संक्रांति , नव चैत्र वर्ष और अन्य पर्वों पर भी दिल्ली और निकटवर्ती क्षेत्रों में ग़रीबों के लिए निःशुल्क चिकित्सा और स्वास्थ्य परीक्षण शिविरों का आयोजन,फल फूल,अनाज और अन्य उपयोगी सामग्रियों का वितरण तथा गौ शालाओं में सेवा के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता हैं। साथ ही संस्था के वार्षिक समारोह में मेधावी छात्रों को छात्रवृत्तियों का वितरण भी किया जाता है।   


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like