GMCH STORIES

राष्ट्र के स्वाभिमान का दर्शन कराता है प्रताप गौरव केन्द्र – स्वामी ईश्वरानंद  

( Read 1886 Times)

14 Apr 24
Share |
Print This Page
राष्ट्र के स्वाभिमान का दर्शन कराता है प्रताप गौरव केन्द्र – स्वामी ईश्वरानंद  

-अब गोल्फ कार्ट से पहुंच सकेंगे प्रताप प्रतिमा तक 

उदयपुर,  मेवाड़ सहित पूरे देश के गौरवशाली इतिहास का दर्शन कराने वाला प्रताप गौरव केन्द्र यहां आने वाले हर नागरिक को राष्ट्र के स्वाभिमान की अनुभूति कराता है। यहां आने वाला हर देशवासी अपने साथ राष्ट्र भाव को धारण करके जाए, इसके लिए निरंतर नवाचार के प्रयास करने चाहिए। 

यह बात अग्नि अखाड़ा प्रमुख महामण्डलेश्वर महंत ईश्वरानंद (उत्तम स्वामी) महाराज ने बुधवार को यहां प्रताप गौरव केन्द्र राष्ट्रीय तीर्थ में गोल्फ कार्ट सुविधा के शुभारम्भ के अवसर पर कही। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विधि-विधान से पूजन के बाद उन्होंने श्रीफल वधेरा और स्टीयरिंग पर तिलक लगाकर रक्षासूत्र बांधा। इसके बाद उन्होंने स्वयं गोल्फ कार्ट की चालक-सीट संभाली और उसे चलाकर वीर शिरामणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा तक ले गए। 

प्रताप गौरव केन्द्र के निदेशक अनुराग सक्सेना ने बताया कि महाराणा प्रताप की प्रतिमा तक जाने में बुजुर्गों को कठिनाई का अनुभव होता था, इसी को ध्यान में रखते हुए गोल्फ कार्ट की सुविधा पर विचार किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक प्रमुख श्रीवर्धन, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप समिति के अध्यक्ष प्रो बीपी शर्मा, कोषाध्यक्ष अशोक पुरोहित, उपाध्यक्ष सुभाष भार्गव व मदनमोहन टांक, राजसमंद विधायक दीप्ति माहेश्वरी आदि उपस्थित थे। व्यवस्थाओं को ध्यान में रखते हुए गोल्फ कार्ट का शुल्क 5 से 12 वर्ष तक के बच्चों के लिए 20 रुपये तथा इससे अधिक आयु के दर्शनार्थियों के लिए 40 रुपये रखा गया है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like