GMCH STORIES

सौलह संस्कारों का ज्योतिषीय आधार विषयक वेबिनार कल

( Read 7780 Times)

18 Jan 21
Share |
Print This Page
सौलह संस्कारों का ज्योतिषीय आधार विषयक वेबिनार कल

नई दिल्ली । युवा पीढ़ी में पारम्परिक संस्कारों के प्रति घटती रूचि के फलस्वरूप बिगड़ती मानसिकता में सुधार लाने की दृष्टि से श्री कल्लाजी वैदिक विश्वविद्यालय निम्बाहेड़ा राजस्थान के ज्योतिष विभाग द्वारा सौलह संस्कारों का ज्योतिषीय आधार विषयक राष्ट्रीय अंतरजालीय संगोष्ठी कल सोमवार को दोपहर 2 बजे से आयोजित की जा रही है। 

वेबिनार संयोजक ज्योतिष विभागाध्यक्ष डा मृत्युंजय कुमार तिवारी ने बताया कि भारतीय सनातन धर्म में सौलह संस्कारों के महत्व को ज्योतिष के आधार पर प्रतिपादित करने एंव युवा पीढी को पारम्परिक संस्कारों के साथ ज्योतिष का महत्व समझाने की दृष्टि से इस वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। जिसके मुख्य वक्ता काशी हिन्दू विश्वविद्यालय वाराणसी के ज्योतिष विभागाध्यक्ष प्रो. चंद्रमोली उपाध्याय होंगे, अध्यक्षता कुलपति प्रो. लक्ष्मी शर्मा करेगी, जबकि विशिष्ठ अतिथि अध्यक्ष प्रबंधन मण्डल कैलाश मूंदड़ा होंगे। 

उन्होंने बताया कि इस वेबिनार में सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्व विद्यालय के ज्योतिष विभागाध्यक्ष प्रो. नागेंद्र पांडेय, कविकुलगुरू कालिदास संस्कृत विश्वविद्यालय नागपुर के संकाय प्रमुख प्रो. कृष्ण कुमार पांडेय के साथ ही देश के प्रमुख ज्योतिष विद्वान विषय पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए युवा पीढी का मार्ग दर्शन करेंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like