BREAKING NEWS

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज धर्मशाला में वैश्विक निवेशक सम्मेलन के समापन सत्र की अध्यक्षता करेंगे

( Read 1105 Times)

08 Nov 19
Share |
Print This Page

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज धर्मशाला में वैश्विक निवेशक सम्मेलन के समापन सत्र की अध्यक्षता करेंगे

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज धर्मशाला में वैश्विक निवेशक सम्मेलन के समापन सत्र की अध्यक्षता करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कल सम्मेलन का उद्घाटन किया था। हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य में निवेश आकर्षित करने और रोजगार के अवसर पैदा करने के उद्देश्य से इसका आयोजन किया है। प्रधानमंत्री ने अपने उद्घाटन संबोधन में कहा कि भारत अब निवेश के लिए सबसे पसंदीदा स्थलों में से एक  है।
उन्होंने कहा कि 2014 से 2019 के बीच व्यापार सुगमता की वैश्विक रैंकिंग में भारत 79 स्थान ऊपर आया है। उन्होंने कहा कि रैंकिंग में सुधार का मतलब है सरकार उद्योगों की जमीनी आवश्यकताओं को समझते हुए निर्णय ले रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज विश्व परिदृश्य में भारत दृढता से खड़ा है और हमने अपनी आर्थिक नींव कमजोर नहीं होने दी है। 
 श्री मोदी ने कहा कि अब देश के विभिन्न राज्य निवेशकों को अनुकूल माहौल उपलब्ध कराने में एक-दूसरे से स्वस्थ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। इससे वैश्विक मंच पर भारतीय उद्योग की प्रतिस्पर्धी क्षमता भी बढ़ेगी।
 प्रधानमंत्री ने निवेशक अनुकूल माहौल सृजित करने के हिमाचल प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की।
   वैश्विक निवेशक सम्मेलन में एक हजार सात सौ से अधिक व्यापार प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। इनमें दो सौ विदेशी प्रतिनिधि हैं। संयुक्त अरब अमारात सम्मेलन का भागीदार देश है।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like