logo

जिला आयोजना समिति की बैठक में जिले की वार्षिक योजना का अनुमोदन

( Read 1239 Times)

11 Jan 19
Share |
Print This Page

जिला आयोजना समिति की बैठक में जिले की वार्षिक योजना का अनुमोदन
जयपुर,  जिला परिषद जयपुर की जिला आयोजन समिति की बैठक जिला प्रमुख श्री मूलचन्द मीना की अध्यक्षता में गुरूवार को जिला परिषद के सभागार में आयोजित हुई। बैठक में जिले की वार्षिक योजना वर्ष 2018-19 के तहत 3,18,754 लाख रूपये की राशि का सर्व सम्मति से अनुमोदन किया गया।
जिला प्रमुख श्री मीना ने अधिकारियों से कहा है कि वे सक्रिय होकर कार्य करें जिसमंे योजनाओं का समय पर पात्र व्यक्तियों को लाभ मिले। अधिकारी अपने विभाग की योजनाओं-कार्यक्रमों की जानकारी आम आदमी को दे तथा पात्र एवं जरूतमंद को समय पर लाभाविन्त करें इसमें शिथिलता नहीं बरते। उन्होंने कहा कि योजना के तहत ग्रामीण विकास के लिए बनाई गई योजनाओं, कार्यक्रमों, सेवाओं का लाभ लक्षित वर्ग को मिलना चाहिए।
आयोजना समिति के सचिव एवं मुख्य आयोजना अधिकारी श्री राधेश्याम जलुथरिया ने विभागवार विस्तार से जानकारी देकर समीक्षा की तथा विभागों द्वारा बकाया कार्यो को समय रहते पूर्ण करने की आवश्यकता बताई। बैठक में सदस्य अशोक गर्ग ने समिति द्वारा किये जाने वाले कार्याे की रिपोर्ट सभी  सदस्यों को उपलब्ध कराने व कराये जाने वाले कार्यो को मौके पर दिखाने व जगदीश सैनी ने विराट नगर में पेयजल की समस्या की ओर ध्यान दिलाया। 
बैठक में समिति के सदस्य गोपाल सिंह मीना, जगदीश सैनी, तेजेश कुमार शर्मा, गोपाल मीना व अशोक टेलर सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like