logo

महेश जयंती पर भव्य शोभा यात्रा व प्रतिभा सम्मान समारोह

( Read 2968 Times)

23 Jun 18
Share |
Print This Page
नई दिल्ली | राजस्थान की उच्च शिक्षा मन्त्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने कहा है कि जीवन की सार्थकता इस बात में नही है कि आप व आपका परिवार स्वयं कितना विकास कर रहे है,बल्कि इस बात में है कि आप समाज व देश को बदले में क्या दे रहे है। देश व समाज के विकास के लिए किया जाने वाला योगदान किसी अमूल्य निधि से कम नही है,जिसे हर देशवासी को समझने की जरूरत है।

श्रीमती माहेश्वरी गुरुवार को रात दिल्ली के शाह ऑडिटोरियम में दिल्ली प्रदेश माहेश्वरी संगठन एवं प्रवासी राजस्थानियों द्वारा महेश जयंती पर आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह व सांस्कृतिक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रही थी।

उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सी एस आर)पर विशेष जोर दे रही है। उन्होंने कहा कि इन संगठनों में प्रतिभावान युवक युवतियों के लिए रोजगार की व्यवस्था पर भी खास तौर से ध्यान दिया जाये। ताकि प्रतिभाए देश के विकास में सक्रिय भूमिका निभाते हुए समाज मे अपना नाम ऊँचा कर उदाहरण पेश कर सके।

श्रीमती माहेश्वरी ने प्रवासी राजस्थानियों से कहा कि यह खुशी की बात है कि वे अपनी जड़ो से अभी भी मजबूती के साथ जुड़े हुए है। उन्होंने अपील की कि वे अपनी मातृ भूमि व गृह राज्य के विकास की परंपरा को आगे बढ़ाये व नई पीढ़ी को भी ऐसे ही संस्कार देवें।

उन्होंने इस मौके पर समाज के भारतीय प्रशासनिक सेवा एवं इंडियन रेवेन्यू सेवा के एक अधिकारी के साथ ही अन्य प्रतिभाशाली व्यक्तियों का अभिनंदन किया।

समारोह में अखिल भारतीय माहेश्वरी महासभा के सभापति श्याम सोनी ने बताया कि महासभा अगले वर्ष जोधपुर में एक भव्य आयोजन के तैयारी में जुटी है।

समारोह में विशिष्ट अतिथियों के साथ ही महासभा की उत्तराखंड शाखा के उपाध्यक्ष अशोक सोमानी, संयुक्त मंत्री कौशल किशोर पलतानी एवं दिल्ली शाखा के अध्यक्ष डॉ एस एन चांडक,दिल्ली प्रदेश महिला संगठन की अध्यक्ष किरण लढ्ढा व महाराष्ट्र शाखा के अध्यक्ष के साथ ही अन्य पदाधिकारी गण भी मौजूद थे।

*शोभा यात्रा*

इससे पहले गुरुवार को प्रातः लाल किला के सामने गौरीशंकर मंदिर से भव्य शोभायात्रा निकली । अखिल भारतीय माहेश्वरी महासभा के कार्यकारिणी सदस्य एवं शोभा यात्रा के संयोजक प्रकाश बिहानी एवं राजेश सोनी ने बताया कि माहेश्वरी समाज के स्थापना दिवस महेश जयंती पर निकली इस शोभा यात्रा में सजी धजी झाकिया जन आकर्षण का केंद्र बनी।

शोभा यात्रा चाँदनी चौक, फतेहपुरी,भगीरथ प्लेस होती हुई पुनः गौरीशंकर मंदिर के पास सम्पन्न हुई।

*रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम*

इस मौके पर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन भी हुआ। दिल्ली प्रदेश माहेश्वरी संगठन के सचिव अनूप माहेश्वरी ने बताया कि रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में समाज के युवक युवतियों ने चित्ताकर्षक कार्यक्रम पेश किए।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like