logo

आज भारत आएंगे ईंरानी राष्ट्रपति

( Read 3963 Times)

15 Feb, 18 11:19
Share |
Print This Page

आज भारत आएंगे ईंरानी राष्ट्रपति ईंरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी कल से भारत की तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर आने वाले हैं। रूहानी की यात्रा के दौरान भारत और ईंरानआपसी हितके क्षेत्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। ईंरान के राष्ट्रपति की यात्रा की घोषणा करते हुए विदेश मंत्रालय ने कहा कि रूहानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्विपक्षीय संबंधों में हासिल की गईं प्रगति की समीक्षा करेंगे।
हैदराबाद में आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रूहानी कल बेगमपेट हवाईं अड्डे पर पहुंचेंगे और बाद में मुस्लिम बुद्धिजीवियों, विद्वानों एवं धर्मगुरूओं को संबोधित करेंगे। अगस्त 2013 में ईंरान के राष्ट्रपति का पदभार संभालने के बाद यह रूहानी की पहली भारत यात्रा होगी। मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा,ईंरान के राष्ट्रपति की आगामी यात्रा के दौरान दोनों पक्ष द्विपक्षीय संबंधों की प्रगति की समीक्षा करेंगे और आपसी हित के क्षेत्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान भी करेंगे।
नईं दिल्ली में महत्वपूर्ण द्विपक्षीय एवं क्षेत्रीय मुद्दों पर मोदी एवं अन्य भारतीय नेताओं से गहन वार्ता के अलावा ईंरानी नेता शनिवार को ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन (ओआरएफ) में एक विशेष व्याख्यान देंगे।
रूहानी की यात्रा से पहले ईंरानी मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुलाकातों के दौरान रूहानी और भारतीय नेता नवीनतम क्षेत्रीय एवं वैश्विक घटनाम और चाबहार पोर्ट को जल्द से जल्द अंतिम रूप दिए जाने पर चर्चा करेंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like