logo

मुख्य वाणिज्य प्रबन्धक, अर्चना जोशी का संवाद कार्यक्रम

( Read 3967 Times)

13 Jan 18
Share |
Print This Page
मुख्य वाणिज्य प्रबन्धक, अर्चना जोशी का संवाद कार्यक्रम रेलवे बोर्ड चेयरमेन के दिशानिर्देशों के अनुसार उत्तर पश्चिम रेलवे पर अर्चना जोशी, प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबन्धक ने आज दिनांक १२.०१.२०१८ को उत्तर पश्चिम रेलवे प्रधान कार्यलय में टिकट चैकिंग स्टाफ के साथ संवाद कार्यक्रम का आयोजन कर उनकी समस्याओं के बारे में विस्तृत चर्चा की।
टिकट चैकिंग स्टाफ की तरफ से सभी मण्डलों के मण्डल मुख्य टिकट निरीक्षकों ने विशेष रूप से निम्नलिखित समस्याओं से अवगत कराया ः-
टीटीई विश्राम गृहों में मापदण्ड के अनुरूप समुचित सुविधाऐं उपलब्ध कराने हेतु व्यवस्था करना।
गाडियों एवं कोचों की संख्या में लगातार बढोतरी के अनुपात में टिकट चैकिंग स्टाफ की संख्या बढने के बजाय घटने के कारण ऑन रोल स्टाफ को मापदण्ड से अधिक कोचों की मैनिंग करनी पड रही है। अतः रेलवे बोर्ड द्वारा निर्धारित मापदण्ड के अनुसार आवश्यक स्टाफ की भर्ती की जाऐ ताकि टिकट चैकिंग स्टाफ पर पड रहे अतिरिक्त कार्यभार से मुक्ति मिल सके।
चैकिंग के दौरान टिकट चैकिंग स्टाफ की समुचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाऐ। आरपीएफ की उचित संख्या में तैनाती हो।
जहॉ संभव हो सके, टीटीई लिंक रोस्टर को रिव्यू कर और सुविधाजनक बनाया जाए।

उक्त समस्याओं पर प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबन्धक महोदया ने उपस्थ्ति मण्डल के सभी वाणिज्यक अधिकारियों को निर्देश दिये की टीटीई विश्राम गृहों में जिन भी सुविधाओं की कमियॉ है उन्हें तुरन्त दूर कर समुचित सुविधाऐं उपलब्ध कराई जाए। स्टाफ की रिक्तियों के सम्बन्ध में हाल ही में रेलवे बोर्ड को पत्र लिखकर उचित निर्णय लिये जाने का निवेदन किया गया है। जब तक यह व्यवस्था नहीं होती है तब तक के लिये सेवानिवृत कर्मचारियों की पुर्ननियुक्यिों के माध्यम से उक्त कमी को दूर किया जाए। इसके अलावा विभागिय कोटे से भर्ती की प्रकि्रया में तेजी लाई जाए। उक्त संवाद कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य वाणिज्य प्रबन्धक-यात्री सेवा एवं भाडा विपणन एवं उप मुख्य वाणिज्य प्रबन्धक-यात्री सेवा एवं भाडा विपणन ने भी मण्डल मुख्य टिकट निरीक्षकों से संवाद करते हुए अपने विचार प्रस्तुत किये।



Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News , Udaipur News , Sponsored Stories
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like