GMCH STORIES

प्रतापगढ़ बाईपास निर्माण शीघ्र हो-सांसद जोशी 

( Read 7807 Times)

06 Feb 20
Share |
Print This Page
प्रतापगढ़ बाईपास निर्माण शीघ्र हो-सांसद जोशी 

चित्तौडगढ प्रतापगढ़  दिनांकः 06 फरवरी 2020/चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी.जोशी ने लोकसभा की कार्यवाही में नियम 377 के तहत भाग लेते हुये संसदीय क्षेत्र चित्तौडगढ के प्रतापगढ़ शहर में बाईपास के निर्माण को शीघ्र किये जाने का विषय रखा। 

सांसद जोशी ने सदन में बताया की विगत 5 वर्षो के दौरान प्रतापगढ जिले को केन्द्र सरकार के द्वारा नवोदय विद्यालय, केन्द्रीय विद्यालय, पोस्ट ऑफीस पासपोर्ट सेवा केन्द्र, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत शहरी स्वास्थ्य केन्द्र ,महाराणा प्रताप बटालियन, रमसा एवं सर्व शिक्षा अभियान में विद्यालयों में आधारभूत सरंचना का विकास एवं जनजातिय क्षेत्र होने से सम्पुर्ण जिले को टीएसपी में शामिल किये जाने, यहॉ सुदुर क्षेत्रों की गांव व एवं ढाणियों में बिजली पंहुचाने, कृषि एवं घरेलु बिजली हेतु जीएसएस निर्माण, तथा कोटा सिंगोली मनासा नीमच प्रतापगढ धरियावद के रूप में राष्ट्रीय राजमार्ग की स्वीकृति की सौगात मिली है। 

2008 में इस खुबसुरत शहर को जिला बनाया गया, यहॉ तब से लेकर अब तक यहॉ सभी सरकारी कार्यालयों का निर्माण किया गया। यहॉ पर रहने वालों की संख्या में भी अचानक से बढोतरी हुयी व देखेते ही देखते शहर का विस्तार हो गया। यहॉ की मुख्य समस्या जो की एक सड़क बाईपास की जरूरत है।

यहॉ प्रतापगढ़ शहर में वाहनों के अत्याधिक दबाव के कारण आये दिन सड़क दुर्घटनाओं की जानकरी आती रहती है। प्रतापगढ़ में बाईपास बनाने का कार्य राष्ट्रीय राजमार्ग के द्वारा स्वीकृत भी है। 

सांसद जोशी ने सदन के माध्यम से सरकार से आग्रह किया की यदि प्रतापगढ़ में बाई पास के कार्य को वरियता देते हुये इस शीघ्रता से क्रियान्वित किया जाता है, तो इससे न केवल इस जनजातिय क्षेत्र का विकास होगा बल्कि आये दिन होनी वाली दुर्घटनाओं से हाने वाली जान व माल की हानि से भी प्रतापगढ़वासियों को निजात मिल पायेगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like