GMCH STORIES

आरडीएसओ की टीम ने 160 किमी/घंटा की गति पर गुड़ला-लबान के मध्य वन्देभारत रैक का किया ब्रेकिंग ट्रायल

( Read 1938 Times)

29 May 23
Share |
Print This Page

के डी अब्बासी

आरडीएसओ की टीम ने 160 किमी/घंटा की गति पर गुड़ला-लबान के मध्य वन्देभारत रैक का किया ब्रेकिंग ट्रायल

कोटा । मंडल के कोटा-सवाई माधोपुर सेक्शन में स्वतंत्र रूप से अनुसंधान अभिकल्प मानक संगठन, लखनऊ की टीम द्वारा रविवार, 28 मई को केवल 160 किमी/घंटा की गति पर ब्रेकिंग ट्रायल किया। उल्लेखनीय हैं कि गत सप्ताह रविवार को वन्दे भारत रैक का कोटा यार्ड में आगमन हुआ। जिसके पश्चात कोटा-नागदा-कोटा सेक्शन में 23 मई से लगातार 26 मई तक आईसीएफ एवं आरडीएसओ की टीम संयुक्त रूप से 80 से 160 किलोमीटर/घंटा की रफ्तार पर ब्रेकिंग ट्रायल कर रही है एवं ब्रेकिंग आंकड़ों को संरक्षित करने का कार्य किया जा रहा है। जिसमे 23 मई को 42 बार, 24 मई को 32 बार, 25 मई को 25 बार एवं 26 मई को 31 बार ब्रेकिंग ट्रायल किया गया अर्थात कुल 130 बार वन्दे भारत रैक का ब्रेकिंग परीक्षण हुआ। आरडीएसओ की टीम ने स्वतंत्र रूप से कार्यभार लेने के उपरांत 28 मई को गुड़ला-लबान के मध्य दोपहर 03:50 बजे से शाम 06:15 बजे तक केवल 160 किमी/घंटा की गति पर कुल 06 बार ब्रेकिंग ट्रायल किया। सोमवार, 29 मई को अंतरिम रूप से कोटा-सवाई माधोपुर-कोटा सेक्शन में सूखे एवं गीले ट्रैक पर पुनः ब्रेकिंग ट्रायल किया जाएगा।
 यह ब्रेकिंग ट्रायल आरडीएसओ, लखनऊ के निर्देशक/टेस्टिंग निर्देशन एवं कोटा मंडल के सबंधित विभाग के अधिकारियों और पर्यवेक्षक के समन्वय से किया जा रहा है। इसमें मंडल के इंजीनियरिंग, सी एंड डब्ल्यू, विधुत, सुरक्षा एवं परिचालन विभागों का विशेष भूमिका निभा रहा है। 
    इस ट्रायल में कोटा के ट्रैफिक निरीक्षक अरविंद पाठक एवं लोको निरिक्षक पदम् सिंह ने अनुसंधान अभिकल्प मानक संगठन,लखनऊ की टीम को-आर्डिनेट किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like