GMCH STORIES

शाइन इंडिया के सहयोग से कोटा और रामगंज मंडी में नेत्रदान संपन्न

( Read 1791 Times)

19 May 22
Share |
Print This Page

शाइन इंडिया के सहयोग से कोटा और रामगंज मंडी में  नेत्रदान संपन्न

एक तरफ जहाँ तेज गर्मी के कारण लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं,दूसरी ओर शाइन इंडिया फाउंडेशन का नेत्रदान अभियान पूरे हाड़ौती में बदस्तूर जारी है । आज सुबह तलवंडी के निजी अस्पताल में महावीर नगर विस्तार योजना निवासी श्रीमति भारती जैन (68 वर्ष) का आकस्मिक निधन हुआ,जिसके उपरांत उनकी तीनों बेटियों (रश्मि,रजनी व रागिनी) ने सहमति कर माताजी के नेत्रदान के लिए संस्था शाइन इंडिया को संपर्क किया, इसके उपरांत ईबीएसआर के टेक्नीशियन द्धारा नेत्रदान प्रक्रिया अस्पताल में ही संपन्न की गई।

तलवंडी के नेत्रदान प्रक्रिया के दौरान ही रामगंज मंडी से संस्था के ज्योति मित्र संजय विजावत जी ने सूचना दी कि,आज सुबह बाजार नंबर एक,माणक किराना स्टोर, रामगंजमंडी निवासी, श्रीमान हरक चंद जी झड़िया (88 वर्ष ) का आकस्मिक निधन हो गया है । परिजन नेत्रदान करवाने के लिए राजी है,तो आप तुरंत ही कोटा से रवाना हो जाये ।

सूचना मिलते ही डॉ कुलवंत गौड़ तुरंत ही रामगंजमंडी पहुंचे और परिवार के सभी सदस्यों के बीच हरक चंद जी के पार्थिव शव से नेत्र उत्सर्जित किए ।

नेत्रदान की संपूर्ण प्रक्रिया को हरक चंद जी के चारों बेटों और पोतों ने भी देखा था । सभी को पिताजी के जाने का दुख था,परंतु नैत्रदान होने से यह बात मन को सुकून देती है कि पिताजी किसी न किसी की आँख में रोशनी बनकर जीवित तो रहेंगे ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like