GMCH STORIES

डिप्टी कलेक्टर राजेश डागा के शिविर में मदनलाल और केदारलाल के जाति का हुआ सुधार

( Read 1514 Times)

18 May 22
Share |
Print This Page

के डी अब्बासी

डिप्टी कलेक्टर राजेश डागा के शिविर में मदनलाल और केदारलाल के जाति का हुआ सुधार

कोटा ।राज्य सरकार के निर्देशानुसार प्रशासन गांव के संग फॉलोअप शिविर में केदारलाल  और मदनलाल के कागजात में जाति में सुधार हुआ। ग्राम पंचायत कनवास में आयोजित  शिविर में समाज कल्याण विभाग ने दो पी.पी.ओ. राजस्व विभाग ने 20 नामान्तरण,08 दुरूस्ती एवं 02 प्रकरण पत्थरगढी के प्रकरणों का निस्तारण किया गया। 
के शिविर के दौरान प्रार्थी मदनलाल, केदारलाल पुत्रान नंदलाल जाति कुमावत डिप्टी कलेक्टर राजेश डागा के समक्ष प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत कर निवेदन किया कि न्यायालय द्वारा पूर्व में 28 सितंबर 21

 को खातेदारी की डिक्री जारी की गई थी, जिसकी पालना करते समय प्रार्थीगण के खाते की आराजी ग्राम सीमलिया पटवार मण्डल सीमल्या के खसरा संख्या 188, 189 किता 02 की रकबा 2.72 हैक्टयर आराजी के राजस्व रिकॉर्ड में प्रार्थीगण की जाति कुमावत के स्थान पर ब्राह्मण दर्ज कर दी गयी है, जिससे प्रार्थीगण को कृषि विकास हेतु ऋृण लेने एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ लेने में भारी समस्या हो रही है। प्रार्थीगण की जाति कुमावत है इसलिये उक्त राजस्व रिकॉर्ड में भी प्रार्थीगण की जाति ब्राह्मण के स्थान पर कुमावत दर्ज की जावे। 
 राजेश डागा ने शिविर के दौरान ही पटवारी, भू.अभि.निरीक्षक एवं तहसीलदार कनवास से प्रार्थना-पत्र अन्तर्गत धारा 136 एल.आर.एक्ट तैयार करवाकर जांच कर रिपोर्ट प्राप्त की गई तथा तहसीलदार कनवास से रिपोर्ट प्राप्त होने पर प्रार्थीगण के खाते की ग्राम सीमाल्या के राजस्व रिकॉर्ड में ब्राह्मण के स्थान पर जाति कुमावत दर्ज करने के आदेश जारी किये गये।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like