GMCH STORIES

कुन्हाड़ी में सीवरेज खुदाई की कीचड़ से नागरिक परेशान

( Read 15954 Times)

19 Jul 21
Share |
Print This Page
कुन्हाड़ी में सीवरेज खुदाई की कीचड़ से नागरिक परेशान

कोटा (डॉ.प्रभात कुमार सिंघल) कोटा के नदी पार कुन्हाड़ी क्षेत्र में किया जा रहा सीवरेज कार्य निवासियों की परेशानी का सबब बन गया है। लोग  कीचड़ की वजह से घरों से बाहर नहीं लिकल पा रहे हैं और न ही दूध व सब्जी वाले आ पा रहे हैं। कार्य करने वाले ठेकेदार को देखिए जगह - जगह खोद रहे हैं और एक - एक सप्ताह तक वापस ठीक नहीं किया जाता।  चैंबर बनाने में भरा पानी भी चार - दिन तक नहीं निकाल पाता है।  किसी एक जगह का काम एक साथ पूरा नहीं किया जा कर , अधूरा काम छोड़ कर नई जगह खुदाई शुरू कर दी जाती हैं।
   इन दिनों कुन्हाड़ी के आवासन मंडल कॉलोनी के सेक्टर एक में एक साथ वेकुंठे शवीआरसी पार्क के चारों और सड़कें खोद कर छोड़ दी हैं। कार्यकारी संस्था के कोई भी इंजीनियर कभी भी मौके पर नहीं आते, आखिर जनता किससे अपनी बात कहें। मंत्री धारीवाल जी स्वयं सभी कार्यों का निरीक्षण करते हैं जबकि सीवरेज कार्य की जिम्मेदार एजेंसी के अधिकारी आराम से अपने चैम्बरों में आराम फरमाते हैं। कभी सोचते नहीं कि मौके पर जाएं और कार्य को देखे या जनता की बात भी सुने।
  स्वायत शासन विभाग के मंत्री और कोटा उत्तर के विधायक के विधान सभा क्षेत्र का यह नजारा है। जबकि वे कई बार कह चुके हैं कि कार्य इस प्रकार किया जाए जिससे से नागरिकों को कोई परेशानी नहीं हो। पर कुन्हाड़ी सेक्टर एक के हालत तो मंत्री जी के निर्देशो की खुले आम उल्लंघन का साफ नमूना है। सेक्टर के कुछ लोगों ने बरसात में सड़क खोदने से मना भी किया था पर ठेकेदार ने एक न सुनी। दो - तीन लोग तो कीचड़ में गिर गए। वैसे भी यहां सभी ने अपने - अपने मकानों में सेफ्टी टैंक बना रखे हैं। 
सात साल में बनी सड़क सात महीने नहीं चली--
गौर तलब है कि इस सेक्टर के निवासियों ने सात साल जर्जर सड़कों का दंश खेला। मंत्री धारीवाल के निर्देश पर सात साल में सड़कें यहां बनी जो सात महीने भी नहीं चल पाई कि सीवरेज ठेकेदार ने खुदाई कर पूरी सड़क का अस्तित्व समाप्त कर दिया। अब फिर से बरसात में कीचड़ की मार और इसके बाद सड़क नहीं होने का दंश भुगतेंगे यहां के निवासी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like