GMCH STORIES

कारोना  को लेकर सरकार अति संवेदनशील -धारीवाल

( Read 9907 Times)

11 Apr 21
Share |
Print This Page
कारोना  को लेकर सरकार अति संवेदनशील -धारीवाल

कोटा में भी लगातार कोरोना संक्रमित ओं की संख्या में हो रही बढ़ोतरी के मध्य नजर कोरोना की रोकथाम, इलाज के लिए अस्पतालों में माकूल इंतजाम एवं वैक्सीनेशन अभियान को लेकर नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने जिला प्रशासन को विशेष निर्देश दिए हैं । मंत्री धारीवाल ने अधिकारियों से बात कर रोकथाम को लेकर किए जा रहे प्रयासों में बढ़ोतरी करने गाइडलाइन की के लिए जिम्मेदार अधिकारियों कर्मचारियों को मुस्तैद रहने के साथ वैक्सीनेशन अभियान को जन अभियान बनाकर वैक्सीन प्रोटोकॉल के अनुसार ज्यादा से ज्यादा लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है ।

       मंत्री धारीवाल ने आमजन से अपील की है कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना गंभीरता के साथ करें घबराए नहीं राजस्थान की सरकार कोरोना को लेकर शुरुआत से ही की अतिसंवेदनशील है।  रोगियों के इलाज में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी ।

        अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर उन्होंने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य जिला कलेक्टर और सीएमएचओ से भी बातचीत कर मौजूदा व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली और समय रहते हैं व्यवस्थाओं में बढ़ोतरी करने के निर्देश भी मंत्री धारीवाल ने दिए यही नहीं उन्होंने जिला प्रशासन को आश्वस्त किया है कि कोरोना के इलाज को लेकर संसाधनों में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी संसाधनों की जो भी जरूरत है महसूस हो रही है उनके बारे में उनको तुरंत अवगत कराएं। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल हर रोज कोटा में कोरोना के लेकर चल रही रोकथाम इलाज के इंतजाम और वैक्सीनेशन अभियान को लेकर अधिकारियों से फीडबैक ले रहे हैं और उनको विशेष निर्देश भी दे रहे हैं।

रखे पुख्ता इंतजाम

मंत्री शांति धारीवाल ने अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर भी फीडबैक लिया और पर्याप्त मात्रा में वेंटिलेटर, ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए वही जनप्रतिनिधियों से भी उन्होंने वैक्सीनेशन अभियान में अपने अपने क्षेत्र के लोगों की बढ़-चढ़कर भागीदारी दर्ज करवाने की अपील की साथ ही उन्होंने सभी से सावधानी बरतने का भी आग्रह किया।

वैक्सीन की केंद्र सरकार से उम्मीद

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा है कि आमजन सरकार की गाइडलाइन की पालना करें वैक्सीनेशन की जो कमी हुई है उसको लेकर केंद्र सरकार से मांग की गई है और उम्मीद है जल्दी वैक्सीन की उपलब्धता भी हो जाएगी उन्होंने आमजन से मास्क पहनने सोशल डिस्टेंसिंग की पालना गंभीरता से करने की अपील की है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like