GMCH STORIES

अग्निकांड पीड़ित परिवारों को मिलेगी आर्थिक सहायता

( Read 10821 Times)

02 Apr 21
Share |
Print This Page
अग्निकांड पीड़ित परिवारों को मिलेगी आर्थिक सहायता

कोटा  बूंदी में श्योपुरिया की बावड़ी के पास आग लगने से झोपड़िया जलने के मामले में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मदद का हाथ बढ़ाया है। उन्होंने प्रत्येक परिवार को आर्थिक सहायता की घोषणा करते हुए सामाजिक संगठनों की मदद से राशन व अन्य सामग्री उपलब्ध कराने की भी व्यवस्था की है।

श्योपुरिया की बावड़ी के पास कुछ परिवार झोपड़ी बनाकर रहते हैं। यह परिवार बुधवार रात खाना पका रहे थे। इसी दौरान आग भभक गई जिससे इनकी झोपड़ियां जल गई। झोपड़ियों में रखा सारा सामान भी आग से खाक हो गया। इससे इन परिवारों को भारी नुकसान पहुंचा।

दुर्घटना की जानकारी मिलने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इन परिवारों के प्रति संवेदना जताते हुए प्रत्येक परिवार को 25-25 हजार की आर्थिक सहायता की घोषणा की है। विभिन्न सामाजिक संगठनों के माध्यम से इन परिवारों को बर्तन, तिरपाल, गद्दे, बिस्तर, बाल्टी आदि घरेलू सामान और एक-एक माह का राशन भी एक-दो दिन में उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

इसके अलावा जनसहयोग से कोटा में संचालित निशुल्क परिधान उपहार केंद्र के माध्यम से प्रत्येक परिवार के हरेक सदस्य को आवश्यक कपड़े, साड़ी, सूट व अन्य वस्त्र भी उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके अलावा भी यदि परिवार को किसी अन्य चीज की आवश्यकता होगी तो वह भी  मुहैया  करवाई जाएगी


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like