बून्दी जिले में सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ कोविड-19 टीकाकरण का ’’ड्राई रन’’ जिला कलक्टर ने किया निरीक्षण

( Read 5060 Times)

09 Jan 21
Share |
Print This Page

डॉ. प्रभात कुमार सिंघल, OSD PR IN UIT, KOTA

बून्दी जिले में सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ कोविड-19 टीकाकरण का ’’ड्राई रन’’ जिला कलक्टर ने किया निरीक्षण

कोटा , कोरोना वेक्सीनेशन की तैयारियों की परख के लिए शुक्रवार को निर्देशानुसार जिले में ’’ड्राई रन’’ किया गया। प्रदेश स्तरीय इस ड्राई रन में एक जिला चिकित्सालय के केन्द्र, एक ग्रामीण क्षेत्र के प्राथमिक केन्द्र तथा एक निजी अस्पताल के टीकाकरण केन्द्र में ड्राई रन किया जाना था लेकिन बूंदी में जिला कलेक्टर के निर्देशन में पहल करते हुए सभी 69 टीकाकारण केन्द्रों पर ड्राई रन किया गया जो सफल रहा।
जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने जिला अस्पताल तथा रेडकाॅस सोसायटी भवन में बनाए गए टीकाकरण केन्द्र में ड्राई रन का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि ड्राई रन का उद्देश्य वास्तविक वैक्सीनेशन के दौरान हर स्तर पर व्यवस्थाएं सुचारू रखने का है ताकि इस दौरान जहां कहीं भी कोई  गैप या खामी रहे उसमें समय रहते सुधार किया जा सके.
ड्राई रन में टीकाकरण की सभी व्यवस्थाएं उसी प्रकार की कई जिस प्रकार वास्तविक टीकाकरण मे रहेगी, सिर्फ वैक्सीन का उपयोग नहीं किया गया। सोशियल डिस्टेसिंग, मास्क, सेनिटाइजर की अनिवार्यता के साथ यह रिहर्सल हुआ। आगंतुक कक्ष, टीकाकरण कक्ष तथा आॅब्जर्वेशन कक्ष बनाए गए , वेरीफायर तथा पर्यवेक्षण की भी व्यवस्था रही। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ महेन्द्र त्रिपाठी, प्रमुख चिकित्साधिकारी डाॅ प्रभाकर विजय एवं अन्य चिकित्सक व स्टाफ मौजूद रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like