BREAKING NEWS

बेपरवाह शाह मस्तानाजी का अवतार दिवस मनाया

( Read 8088 Times)

18 Nov 19
Share |
Print This Page
बेपरवाह शाह मस्तानाजी का अवतार दिवस मनाया

कोटा (डॉ. प्रभात कुमार सिंघल) । डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक पूजनीय बेपरवाह शाह मस्ताना जी महाराज का अवतार माह के उपलक्ष मे जन्मोत्सव रविवार 17 नवम्बर को बूंदी रोड स्थित डेरा सच्चा सौदा आश्रम पर धूमधाम के साथ मनाया गया। आश्रम को खूबसूरत तरीके से सजाया-संवारा गया। जन्मोत्सव के अवसर पर हजारों की तादाद में साध-संगत पहुंची। आश्रम पर प्रातः 11 बजे ‘धन धन सतगुरू तेरा ही आसरा ’ नारा लगाकर हरिकथा कीर्तन का आयोजन प्रारंभ किया गया तथा एलईडी पर बडी स्क्रीन के माध्यम से बेपरवाह जी के जन्म से लेकर उनके द्वारा प्रारंभ किये गये मानवता भलाई की सेवा के कार्यों के बारे में बताया गया।
सेवादार राजेन्द्र सिंह हाड़ा ने बताया कि इस मौके पर कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड, इटावा, केशोराय पाटन, जगन्नाथपुरा, पनवाड, भवानीमंडी, रावतभाटा, श्योपुर आदि ब्लॉकों से रंग-बिरंगे परिधानों में सज-धजकर पूरे उत्साह के साथ साध-संगत पहुंची जिनके लिए लंगर-भोजन की व्यवस्था भी की गई। इस मौके पर शाह सतनामजी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स, 45 मेम्बर, 25 मेम्बर, 15 मेम्बर,  नौजवान समिति, बुजुर्ग समिति, लंगर समिति, छायावान समिति, कविराज समिति, पानी समिति, यातायात समिति, सफाई समिति आदि ने अपनी-अपनी सेवाएं दी।
7 परिवारों को बांटी राशन सामग्री
बेपरवाह शाह मस्तानाजी महाराज के अवतार दिवस के उपलक्ष मंें 7 निर्धन परिवारों को एक-एक महिने की राशन सामग्री के किट बांटे गये। उल्लेखनीय है कि डेरा सच्चा सौदा द्वारा मानवता भलाई के 134 कार्य संचालित किये जा रहे हैं जिनमें से फूड बैंक से राशन सामग्री असहाय एवं निर्धन परिवारों को बांटे जाते हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like