GMCH STORIES

दिव्यांग मथुरा नाथ को जन सुनवाई में ही मिली व्हील चेयर

( Read 18102 Times)

11 Oct 19
Share |
Print This Page
दिव्यांग मथुरा नाथ को जन सुनवाई में ही मिली व्हील चेयर

कोटा |  मथुरा नाथ के लिए गुरुवार का दिन खुशियों के सपने संजोते आया जब जिला कलेक्टर बुंन्दी की जन सुनवाई में उसे  व्हील चेयर की सौगात मिली। जनसुनवाई मथुरानाथ पुत्र नानक नाथ दिव्यांग ने उपस्थित होकर मोटराइज्ड ट्राईसाईकिल मांग की। परिवादी की शारीरिक परिस्थिति को देखते हुए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक जे.पी.चांवरिया को मथुरा नाथ को व्हील चेयर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इस पर श्री चांवरिया ने तत्काल व्हील चेयर मंगवाकर जिला कलक्टर रुक्मणि रियार के द्वारा मथुरा नाथ को उपलब्ध कराई। मथुरा नाथ  इसे पा कर गदगद हो उठा और  खुशी से अपने घर लौट गया।

              कलक्टर रुक्मणि रियार की अध्यक्षता में गुरुवार को जन सुविधा केन्द्र में जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जन सुनवाई के दौरान 25 प्रकरण प्राप्त हुए। इनमें कुछ प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया तथा अन्य प्रकरणों में त्वरित कार्रवाई कर निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। 
                जनसुनवाई में जिले के विभिन्न हिस्सों से अपनी समस्याओं को लेकर परिवादी आए। जिनकी जिला कलेक्टर ने संवेदनशीलता के साथ सुनवाई करते हुए राहत प्रदान की। जिला कलक्टर ने जनसुनवाई में मौजूद संबंधित अधिकारियों से परिवारदियों के प्रकरणों पर मौके पर ही वस्तुस्थिति की जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए और प्रकरण में त्वरित कार्यवाही कर निस्तारण के निर्देश दिए। जनसुनवाई में अतिक्रमण, रास्ते की समस्या, बिजली, पानी सड़क, पेंशन आदि से संबंधित प्रकरण आए, जिनकी सुनवाई की गई। जन सुनवाई के दौरान पार्षद रमेश हाडा व प्रेम जांगिड ने वार्ड में सफाई कर्मचारी लगवाने तथ  विद्युत पोल लगवाने की मांग की। इस पर जिला कलक्टर ने नगर परिषद आयुक्त को समस्या के समाधान के लिए निर्देश दिए। 
अतिरिक्त जिला कलेक्टर राजेश जोशी, अतिरिक्त जिला कलक्टर (सीलिंग) ए.यू.खान, उपखंड अधिकारी कमल कुमार मीणा सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। 

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like