BREAKING NEWS

525 करोड़ रूपये की सीवरेज परियोजना

( Read 1038 Times)

30 Sep 19
Share |
Print This Page

धारीवाल करेंगे शिलान्यास

525 करोड़ रूपये की सीवरेज परियोजना

कोटा (डॉ. प्रभात कुमार सिंघल) |     स्वायत्त शासन एवं नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल 29 सितम्बर रविवार को सायं 6 बजे स्थान तिरंगा चौक, पुरोहित जी की टापरी के सामने, बोरखेड़ा कैनाल (माइनर) रोड पर 525 की लागत से बनाई जाने वाली सीवरेज परियोजना कार्यो का शिलान्यास करेंगें। यह परियोजना राजस्थान नगरीय आधारभूत विकास परियोजना (आरयूआईडीपी) तृतीय चरण में कोटा शहर में प्रस्तावित की गई है।

            आरयूआईडीपी कोटा के अधीक्षण अभियंता अशोक कुमार जैन ने बताया कि शहर में सीवर प्रणाली के विकास के लिए 525 करोड़ रूपये की राशि के कार्य स्वीकृत किये गये हैं जिसके अन्तर्गत कुल 376 किमी. लम्बाई (342 किमी. ओपन ट्रेन्च एवं 34 किमी. ट्रेन्चलेस) में सीवरेज नेटवर्क का विस्तार, दो सीवरेज ट्रीटमेन्ट प्लान्ट ( एसटीपी)  धाकडखेड़ी में क्षमता 40 एमएलडी,  दो कालातालाब में क्षमता 15 एमएलडी का निर्माण, दो सीवरेज पम्पिंग स्टेशन  थेगडा में क्षमता 4.77 एमएलडी,  बोरखेडा में क्षमता 1.58 एमएलडी का निर्माण किया जाएगा।  घरेलू प्रोपटी कनेक्शन के माध्यम से लगभग 32671 परिवारों को सीवरेज नेटवर्क से जोड़ने का कार्य किया जायेगा, जिससे स्थानीय निवासियों को स्वच्छ व स्वस्थ वातावरण उपलब्ध हो सकेगा। 
            उन्होंने बताया कि कोटा शहर में सीवरेज नेटवर्क का विस्तार/निर्माण इन्द्रा कॉलोनी (मालारोड़), सरस्वती कॉलोनी, बजरंग नगर, बोरखेड़ा-प्रतापनगर (बारां रोड़ व देवली अरब रोड़ के दोनो ओर की एप्रुवड़ कॉलोनियां), कालातालाब, बापूनगर कुन्हाड़ी (बालिता), तलवण्डी सेक्टर-एक से 5 , महावीर नगर-तृतीय में सेक्टर एक से 10, महावीर नगर विस्तार में सेक्टर एक से 7, गणेश तालाब सेक्टर एक से 3, दादाबाड़ी में सेक्टर तीन व 4, राजीव गांधी नगर, इलेक्ट्रानिक्स कॉम्पलेक्स, विज्ञान नगर, प्रेमनगर (गोविन्द नगर) क्षेत्र में किया जायेगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like