GMCH STORIES

गुरूजी के अवतार माह की खुशी में सेवादारों ने लगाये 230 पौधे

( Read 11810 Times)

13 Aug 19
Share |
Print This Page
गुरूजी के अवतार माह की खुशी में सेवादारों ने लगाये 230 पौधे

कोटा  /  डेरा सच्चा सौदा कोटा की शाह सतनामजी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स द्वारा सोमवार 12 अगस्त को सुबह 9 बजे राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गुमानपुरा मल्टीपरपज स्कूल परिसर में 130 पौधे, स्थानीय आश्रम में 50 व सेवादारों के घरों पर 50 पौधे लगाये। पौधारोपण कार्यक्रम मुख्य अतिथि मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ. चन्द्रषेखर सुषील एवं अध्यक्ष के रूप  में कैथूनीपोल के सीआई पुलिस सतवीर मीणा ने भी पौधे लगाये। सेवादारों ने ’धन धन सतगुरू तेरा ही आसरा’ नारा लगाया और कुछ ही पलों में ट्रीगार्ड सहित पौधे लगा दिये। पूजनीय संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के जन्म दिन 15 अगस्त से पूर्व पौधारोपण कर गुरूजी को जन्मोत्सव की बधाईयां दी गई। जिलेे में सोमवार को कोटा के साथ-साथ अनेक स्थानों पर भी पौधारोपण किया गया। पौधारोपण के प्रति श्रृद्धालुओं में भरपूर उत्साह रहा। प्रातः से ही विद्यालय परिसर में एकत्रित हो गये और देखते ही देखते ट्रीगार्ड लगाकर पौधे रोप दिये गये। 
मुख्य अतिथि डॉ. शेखर ने कहा कि बहुत खुशी की बात है कि सेवादार अपने गुरूजी के पावन अवतार माह को पौधारोपण कार्य कर मनाती है। इससे पर्यावरण की शुद्धता होगी वहीं विद्यालय के आंगन में जब यह पौधे बडे होकर पेड बनेंगे तो यहां का वातावरण साफ होने के साथ-साथ विद्यार्थियों को शुद्ध एवं प्राण वायु मिल सकेगी।ं अध्यक्षता कर रहे कैथूनीपोल के सीआई सतवीर मीणा ने कहा कि इतनी बडी तादाद में पौधे लगाना और विद्यालय परिसर को हरा-भरा बनाने की सेवा कोई छोटी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि परिवार, समाज और देष के लिए उत्कृश्ट सेवा करना अपने आप में एक मिसाल है।
राजेन्द्र सिंह हाड़ा के अनुसार सेवादारों ने अतिथियों को बताया कि गुरूजी द्वारा प्रारंभ किये गये मानवता भलाई के 134 कार्यों के तहत पर्यावरण की शुद्धता एवं जीवनदायिनी ऑक्सीजन के लिए पौधारोपण किया जाता है। डेरा सच्चा सौदा मानवता भलाई एवं सेवा कार्यों में अव्वल दर्जे का काम  करता है। इस अवसर पर आश्रम की ग्रीन एस वेलफेयर फोस के सेवादार, 45 मेम्बर, 25 मेम्बर, 15 मेम्बर, बुजुर्ग समिति, नौजवान समिति, डेकोरेकेशन समिति, कविराज, लंगर समिति, पानी समिति, सात सुजान बहिनें सहित सभी समितियों के सेवादारों ने पूरे उत्साह के साथ पौधारोपण किया। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like